महाराष्ट्र

सरकार ने किसानों को दी दो लाख तक की कर्जमाफी

महसूल मंत्री बालासाहब थोरात का प्रतिपादन

अहमदनगर/दि.३० – राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार ने किसानों के लिए सहज व सरल पद्धति से दो लाख तक की कर्ज माफी दी. इसमें से जिला बैंक को 1400 करोड़ रुपए की कर्ज माफी मिली है. बीच में ही कोरोना का संकट आया, अन्यथा दो लाख से अधिक की भी माफी दी जा सकती थी लेकिन आगामी समय में वह भी निश्चित ही दी जाएगी, यह प्रतिपादन राज्य के महसूल मंत्री बालासाहब थोरात ने किया.
संगमनेर में 100 प्रतिशत कर्ज वसूली का टार्गेट पूरा करने वाली सहकारी संस्थाओं का थोरात के हाथों गौरव किया गया. इस समय वे बोल रहे थे. कर्ज माफी में कोरोना का कारण बताते हुए उन्होंने कोरोना संबंधी नियमों का पालन करने का आवाहन भी किया. उन्होंने कहा कि फिलहाल कोरोना काल है. आगामी दो महीनों तक इस ओर विशेष ध्यान देना जरुरी है. कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है. इस कारण प्रत्येक को इस बात की ओर ध्यान देना चाहिए. नियम शिथिल किये जाने से अब कोरोना नहीं होगा, ऐसे भ्रम में कोई न रहे. वह किसी को भी हो सकता है.
सहकार क्षेत्र के बारे में थोरात ने कहा कि स्व. यशवंतराव चव्हाण ने ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत करने के लिए महाराष्ट्र में सहकार हलचल शुरु की. सहकार यह व्यवस्था हम सभी की प्रगति के लिए है. उसे टिकाये रखना चाहिए. अहमदनगर जिला यह सहकार का जिला के नाम से पहचाना जाता है. विकास में जिला बैंक का काफी योगदान है. इसलिए बैंक की इस समय का चुनाव पक्षविरहित व सभी को साथ में लेकर निर्विरोध किया. ऐसा भी थोरात ने कहा.
बैंक के उपाध्यक्ष माधवराव कानवडे की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में विधायक सधीर तांबे, ज्येष्ठ नेता बाजीराव खेमनर, बैंक के संचालक गणपतराव सांगले, प्रशांत गायकवाड़, पूर्व उपाध्यक्ष रामदास वाघ, आर.बी. रहाणे, रामहरी कातोरे, लक्ष्मण कुटे, अजय फटांगरे, युवक कांग्रेस के कार्याध्यक्ष सुभाष सांगले, भारत सेठ मुंगसे, बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रावसाहब वरपे,तहसील विकास अधिकारी अशोक थोरात, प्रांताधिकारी डॉ. शशिकांत मंगरुले, तहसीलदार अमोल निकम उपस्थित थे. संगमनेर तहसील में इस वर्ष 99.55 प्रतिशत कर्ज वसुली हुई है. 38 शाखाओं में से 35 शाखाओं की 100 प्रतिशत वसुली हुई है.

Related Articles

Back to top button