महाराष्ट्र

विकास के लिए विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों की सेवाएं लेंगी सरकार

सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी भी बोर्ड में शामिल होंगे

मुुंबई-दि. 9 शिंदे सरकार महाराष्ट्र के विकास के लिए सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारियों और विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों की सेवाएं लेगी. इसके लिए एक सलाहगार बोर्ड बनाया जायेगा. यह बोर्ड शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि और रोजगार सृजन के लिए सरकार को जरूरी सलाह देगा. यह योजना आयोग की तर्ज पर काम करेगी.
शिवसेना शिंदे गुट के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि मुख्यमंत्री कम समय में राज्य के विकास के लिए ज्यादा काम करना चाहते है. इसके लिए शिक्षा, स्वास्थ्य और कृषि विभाग के सचिवों की सलाह से राज्यस्तरीय सलाहगार बोर्ड का गठन किया जायेगा. इस बोर्ड में विभिन्न क्षेत्रों के जानकारो को शामिल किया जायेगा. ताकि उनकी सलाह पर कृषि, शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए आवश्यक नीतियों का मसौदा तैयार किया जा सके.
यह बोर्ड नीतियों पर अमल को लेकर भी सुझाव देगा. उन्होंने बताया कि हमारी सरकार का मुख्य फोकस शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि और रोजगार पर रहेगा. हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार उपलब्ध कराना चाहते है. इसके लिए सफल उद्योगपतियों और उद्यमियों को रोजगार सृजन के उपाय सुझाने के लिए बोर्ड में आमंत्रित किया जायेगा. बोर्ड लोगों की आय बढाने के तरीके भी सुझायेगा. इसके साथ ही रूकी हुई परियोजनाओं को फिर शुरू किया जायेगा.

Related Articles

Back to top button