महाराष्ट्र

राज्यपाल भगतसिंग कोशियारी ने लगाया कोविड टीका

जे.जे. सरकारी अस्पताल में लिया पहला डोज

मुंबई / दि ५ – राज्य के राज्यपाल भगतसिंग कोशियारी ने आज मुंबई के सर जे.जे. समूह सरकारी अस्पताल में जाकर कोरोना की को-वैक्सीन टीके का पहला डोज लगवाया. इस समय वैद्यकीय शिक्षा व संशोधन संचालक डॉ. तात्याराव लहाने, अधिष्ठाता डॉ. रणजीत मानकेश्वर, डॉ. विजय सुरासे आदि मौजूद थे.
देशभर में दूसरे चरण में 60 वर्ष से अधिक आयु समूह के नागरिकों को कोविड का टीका लगवाने की मुहिम शुरु हो गई है. जिसके अंतर्गत 1 मार्च की सुबह देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली के एम्स अस्पताल जाकर कोरोना का टीका लगवाया. इसके बाद रांकपा अध्यक्ष शरद पवार ने भी मुंबई के जे.जे. अस्पताल में जाकर कोरोना का टीका लगवाया. दूसरे चरण में 60 से अधिक आयु समूह के नागरिकों को कोरोना का टीका लगवाने की मुहिम शुरु हो गई है. वहीं 45 वर्ष से ज्यादा आयु रहने वाले और ब्लडप्रेशर तथा अन्य बीमारियों से त्रस्त मरीजों को भी कोरोना का टीका लगवाया जा रहा है. देशभर में 25 लाख से अधिक लोगों ने टीकाकरण के लिये पंजीयन किया है. इनमें से 6,44 लाख लोगों को सोमवार को टीका लगवाया गया.

  • कोविन एप पर पंजीयन नहीं

रोना टीकाकरण के लिये पहले दिन कोविन एप पर पंजीयन कराने के लिये अनेक दिक्कतें आयी थी. इसलिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने एप पर पंजीयन कराने की प्रक्रिया को बंद कर दिया. वेबसाइट पर ही टीकाकरण पंजीयन करने का आवाहन किया गया है.

Related Articles

Back to top button