महाराष्ट्र

गुजरात के जीएसटी अधिकारी ने सातारा जिले में 620 एकड जमीन गडपी

आरटीआई कार्यकर्ता सुशांत मोरे का आरोप, अधिकारी ने बोलने से नकारा

सातारा/दि.17– जैवविविधता व प्राकृतिक संपदा को संभालने के लिए शुरू किए गए सह्याद्री बचाओं मुहिम अंतर्गत सूचना के अधिकार में एक बडे ही धक्कादायक राज का खुलासा हुआ है. नंदुरबार के रहने वाले व फिलहाल अहमदाबाद में जीएसटी मुख्य आयुक्त के रुप में कार्यरत चंद्रकांत वलवी ने कंदाटी में 620 एकड जमीन गडप करने की बात उजागर हुई है. इस प्रकरण में सातारा के जिलाधिकारी ने प्रशासन के सभी संबंधित जवाबदार संबंधितों पर फौजदारी कार्रवाई के आदेश पारित करें अन्यथा 10 जून से जिलाधिकारी कार्यालय सतारा में अनिश्चित कालीन भूख हडताल करने की चेतावनी सूचना अधिकार कार्यकर्ता सुशांत मोरे ने पत्रकार परिषद के माध्यम से दी है. इस दौरान इस बारे में चंद्रकांत वालवी से संपर्क करने पर उन्होनेें इस विषय पर बात करने से मना कर दिया.

मोरे ने कहा कि जिले में सभी अतिदुर्गम व पर्यावरणीय दृष्टी से अतिसंवेदनशील समझे जाने वाले कांदाटी घाटी के मुलशी पैटर्न होना यह बहुत ही चिंताजनक बात सामने आयी है. वलवी ने उनके परिवार व रिश्तेदारों सहित 13 लोगों ने झाडाणी (महाबलेश्वर) में पूरा गांव ही खरीद लिया है. जिसमें यहां 620 एकर का भूखंड गडप करने की भयानक बात सामने आयी है. इस प्रकरण की जांच करने की मांग उन्होनें की है.

झाडाणी का भूखंड
माफिया यह गुजरात में एक बडे नेता के निकटवर्तीय रहने की चर्चा भी है. उस नेता के आशिर्वाद से ही यहां इतनी बडी अनधिकृत रिसॉर्ट का निर्माण कार्य हो रहा है. रेणुसे से झाडाणी की ओर उचाट से रघुवीर घाट यह दोहरा रास्ता भी हो रहा है. इस रास्ते की आवश्यकता न रहने पर भी यह रास्ता बनाया जा रहा है. इसके लिए डांबर प्लैट भी रेनुसे गाव में अनधिकृत रुप से शुरु है. मगर इन कांदाटी- नंदुरबार-गुजरात कनेक्शन का सही में गोडबंगाल क्या है? यह बात अभी भी सामने नहीं आयी है.

 

Related Articles

Back to top button