महाराष्ट्र

हापुस आम के दाम घटे

खुदरा बाजार में 400 से 800 रुपए दर्जन

पुणे/ दि.9– पिछले सप्ताह हापुस आम के 900 से 1200 रुपए तक प्रति दर्जन दाम थे. हापुस आम को खरीदना सर्वसाधारण ग्राहकोें के लिए मुश्किल था, किंतु अब अक्षय तृतीया के पश्चात हापुस आम के दाम घट चुके है. जिसमें सर्वसाधारण ग्राहकों के लिए भी आम खरीदना आसान होगा. खुदरा बाजार में हापुस आम के दाम 400 से 800 रुपए दर्जन है.
इस साल मौसम में बदलाव की वजह से कोकण के हापुस आम पर असर हुआ. फरवरी महीने के आखरी सप्ताह से बाजारों में हापुस आम की आवक शुरु हुई. मार्च महीने के पश्चात नियमित रुप से आवक शुरु हुई. आम के मौसम के पहले चरण में हापुस आम के दाम काफी बढ गए थे और आवक भी अपेक्षा के अनुसार नहीं थी. जिसमें सर्वसाधारण लोगों के लिए आम खरीदना मुश्किल था ऐसा श्री छत्रपती शिवाजी महाराज मार्केट यार्ड के व्यापारी करण यादव ने कहा.
अक्षय तृतीया के पश्चात आम की आवक बढी पिछले सप्ताह में 1 से 3 मई के दरमियान मार्केट यार्ड के फल बाजार में कोकण के हापुस आम की 25 से 30 हजार पेटियों की आवक हुई. वहीं रविवार को मार्केट यार्ड के फल बाजार में 10 से 15 हजार कोकण के हापुस आम की आवक हुई, जिसमें खुदरा बाजार में आम के दाम घटे. अब हापुस के दाम 400 से 800 रुपए प्रति दर्जन है. हापुस की एक पेटी पर 1000 से 1200 रुपए घटे है ऐसा आम के व्यापारी जाधव ने कहा.

Related Articles

Back to top button