महाराष्ट्र

मलिक की अर्जी पर अब 6 जून को सुनवाई

तब तक बना रहेगा राकांपा नेता का जेल में डेरा

मुंबई/दि.3- राकांपा नेता नवाब मलिक की जमानत अर्जी पर सुनवाई का मुहूर्त नहीं मिल रहा है.सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों के बावजूद केवल तारीख पर तारीख दी जा रही है. मंगलवार को न्या. अनुजा प्रभु देसाई ने पहले के केसेस की व्यस्तता के कारण सुनवाई करने में असमर्थता दर्शाई, जिससे मलिक की अर्जी पर अब 6 जून को सुनवाई होने की संभावना है.
नवाब मलिक की जमानत अर्जी सत्र न्यायालय ने ठुकरा दी थी. उपरांत उच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई. न्या. मकरंद कर्णिक की पीठ के सामने सुनवाई हुई, न्यायाधीश ने विभिन्न वैद्यकीय अहवाल और पीएमएलए कानून के प्रावधानों का गंभीरता से विचार करने के बाद मत व्यक्त किया कि मलिक गंभीर बीमार है. उनकी अर्जी पर सुनवाई होनी चाहिए. तीन दिन नियमित सुनवाई के बाद न्या. कर्णिक का गोवा खंडपीठ में स्थानांतरण हो गया. जिससे सुनवाई को ब्रेक लगा.
तत्पश्चात न्या. अनुजा प्रभु देसाई ने 11 और 12 अप्रैल को सुनवाई तक की थी. किंतु गत पखवाड़ेभर में तीन बार न्यायालयीन कामकाज के कारण सुनवाई टलती गई. अब 6 जून को ही सुनवाई रखी गई है. मलिक गत एक वर्ष से जेल में बंद है. उन्हें उबाठा सरकार में मंत्री रहते गिरफ्तार किया गया था.

Related Articles

Back to top button