महाराष्ट्र

मराठा आरक्षण के लिए बलिदान देने वालों के वारिसों को नौकरी

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे की घोषणा

जालना/दि.11- मराठा आरक्षण के लिए बलिदान देने वाले मराठा बंधुओं के वारिसों को नौकरी दिए जाने की घोषणा स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने की. राजेश टोपे ने बताया कि वे इस बारे में शीघ्र ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से चर्चा करेंगे. गत कुछ दिनों पूर्व राज्य सरकार ने मराठा आरक्षण के लिए बलिदान देने वाले युवकों के रिश्तेदारों को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की थी.

* गुणवत्ता के आधार पर नौकरी

राजेश टोपे ने कहा कि मराठा आरक्षण के आंदोलन में अनेक युवकों ने बलिदान दिया था. उनके वारिसों को नौकरी मिलना आवश्यक है. उन्होंने कहा कि वारिसों को सिर्फ महामंडल में नौकरी न देते हुए गुणवत्ता के आधार पर उचित नौकरी दी जाये.

* बलिदान देने वाले 34 युवकों के परिवार को मदद

महाविकास आघाड़ी सरकार ने नवंबर माह में मराठा आरक्षण के आंदोलन में बलिदान देने वाले युवकों के परिवारों को 10 लाख रुपए की मदद दी है. स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने जिन मराठा युवकों को मदद की गई, उनकी सूची ट्विटर से शेयर की थी. लगातार प्रयास किए जाने से मराठा समाज के 34 युवकों के परिवारों को 10 लाख रुपए मदद किए जाने का ट्विट स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने किया था.

* अशोक चव्हाण ने माना आभार

सरकार द्वारा आर्थिक सहायता मिलने वाले 34 परिवारों में औरंगाबाद जिले के 6, जालना 3, बीड 11, उस्मानाबाद 2, नांदेड 2, लातूर 4, पुणे 3 एवं अहमदनगर, सोलापुर व परभणी जिले के प्रत्येकी एक परिवार का समावेश है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे व उपमुख्यमंत्री अजित पवार द्वारा निधि देने के निर्णय पर सार्वजनिक निर्माणकार्य मंत्री व मराठा आरक्षण उपसमिति के अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने आभार माना.

Related Articles

Back to top button