महाराष्ट्र

कक्षा 10 वीं व 12 वीं के विद्यार्थियों हेतु हेल्पलाईन

राज्य शिक्षा मंडल ने उपलब्ध करायी सुविधा

मुंबई/दि.8– राज्य में कक्षा 10 वीं व 12 वीं के विद्यार्थियोें हेतु हेल्पलाईन की सुविधा उपलब्ध करायी गई है तथा हेल्पलाईन हेतु नियुक्त किये गये अधिकारियों के संपर्क क्रमांक राज्य शिक्षा मंडल की वेबसाईट पर उपलब्ध कराये गये है. ऐसी जानकारी राज्य शिक्षा मंडल द्वारा दी गई है.
बता दें कि, राज्य शिक्षा मंडल द्वारा आगामी 4 से 30 मार्च के दौरान कक्षा 12 वीं की तथा 15 मार्च से 4 अप्रैल के दौरान कक्षा 10 वीं की परीक्षा ली जानी है. कोविड संक्रमण के साये में यह परीक्षा ऑफलाईन पध्दति से ली जानी है. ऐसे में राज्य शिक्षा मंडल द्वारा की गई उपाय योजनाओं व परीक्षा के स्वरूप की जानकारी देने के साथ ही अभिभावकोें व विद्यार्थियों के संदेहों का निराकरण करने हेतु राज्य शिक्षा मंडल द्वारा नियंत्रण कक्ष स्थापित करने के साथ ही हेल्पलाईन की सुविधा उपलब्ध करायी गई है.
ज्ञात रहे कि, कोविड संक्रमण की वजह से राज्य में शालाएं पूरा समय शुरू नहीं रह पायी. ऐसे में विद्यार्थियों की पढाई ऑनलाईन तरीके से कराई गई. चूंकि विद्यार्थियों के लिए कक्षा 10 वीं व 12 वीं का साल बेहद महत्वपूर्ण रहता है. अत: राज्य शिक्षा मंडल की कक्षा 10 वीं व 12 वीं के छात्रोें को प्रश्नपत्रिकाओं की प्रैक्टिस व जानकारी होने के लिए राज्य शैक्षणिक संशोधन व प्रशिक्षण परिषद द्वारा विषयनिहाय प्रश्नपेढी विकसित की गई है. इस प्रश्नपेढी का भी सभी विद्यार्थियों ने लाभ लेना चाहिए, ऐसा आवाहन राज्य के शिक्षा विभाग तथा शिक्षा मंडल द्वारा किया गया है.

Related Articles

Back to top button