महाराष्ट्र

हाईकोर्ट ने की तारीफ, देश की बेहतरीन पुलिस में से एक है मुंबई पुलिस

अदालत ने कहा- विषम परिस्थितियों में काम कर रही पुलिस, लोगों से सहयोग की है अपेक्षा

  • सीएम पर आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला

मुंबई/दि.३१ – बॉम्बे हाईकोर्ट ने मुंबई पुलिस की प्रशंसा करते हुए कहा कि, कोरोना संकट के बीच पुलिस सभी बाधाओं का मुकाबला करते हुए अपने कर्तव्यों का पालन कर रही है. ऐसे में आम लोगों से भी सहयोग अपेक्षित है. हाईकोर्ट ने यह बात नवी मुंबई निवासी सुनैना होली की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान कही. हाईकोर्ट ने कहा कि, मुंबई पुलिस दुनिया की बेहतरीन पुलिस में से एक है. होली पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे व उनके बेटे तथा मंत्री आदित्य ठाकरे पर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है. होली पर समाज में वैमनस्य फैलाने के आरोपों को लेकर पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज किया था. जिसे रद्द किए जाने की मांग को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर हुई है.
याचिका पर सुनवाई के दौरान खंडपीठ ने कहा कि, मुंबई पुलिस कोरोना संकट व लॉकडाउन के बीच लगातार १२ घंटे ड्यूटी कर रही है. इस बीच उसे जुलूस व मोर्चे से जुडे बंदोबस्त को भी देखना पडता है. ऐसे में आम लोगों से भी सहयोग अपेक्षित है. इस दौरान खंडपीठ ने मुंबई पुलिस को विश्व की सर्वश्रेष्ठ पुलिस बताया. कहा कि, यहां की पुलिस की तुलना स्कॉटलैंड यार्ड से की जाती है.

२३ को सुनवाई

इससे पहले अतिरिक्त सरकार वकील जयेश याग्निक ने कहा कि, पिछली सुनवाई में याचिकाकर्ता ने जांच के लिए पुलिस के सामने हाजिर होने की बात कही थी. इसके बावजूद वे पुलिस के सामने उपस्थित नहीं हुई. इस पर याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि, स्वास्थ्य कारणों के चलते उनकी मुवक्किल पुलिस के सामने उपस्थित नहीं हो सकी है. इसके बाद खंडपीठ ने याचिकाकर्ता को २ नवंबर २०२० को बांद्रा के बीकेसी सायबर पुलिस के सामने हाजिर जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया. खंडपीठ ने अब मामले की अगली सुनवाई २३ नवंबर २०२० को रखी है.

Related Articles

Back to top button