महाराष्ट्र

मुंबई और पालघर में होली सेलिब्रेशन पर लगी रोक

प्रशासन ने जारी किए आदेश

मुंबई/दि. २३ – देश में एक बार फिर कोरोना वायरस (Coronavirus) ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र (Maharashtra), केरल (Kerala) और पंजाब (Punjab) हैं. महामारी के प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकारें कई तरह के कदम उठा रही हैं. महाराष्ट्र और पंजाब के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. इस बीच मुंबई में होली के कार्यक्रमों पर भी रोक लगा दी गई है.
BMC ने आदेश जारी कर कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सार्वजनिक और निजी स्थानों पर होली खेलने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसके अलावा मुंबई से सटे पालघर में भी होली के आयोजनों पर रोक लगा दी गई है. सरकारी आदेश के मुताबिक 28 और 29 मार्च को होली के आयोजन की मनाही रहेगी. आदेश न मानने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. आदेश के मुताबिक होटल-रिसॉर्ट, पब या फिर किसी भी स्थान पर होली मनाना मना है.
महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 28,699 नए मामले सामने आए हैं जबकि 132 लोगों की मौत हो गई. महाराष्ट्र में अब तक कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या  53,589 हो गई है. वहीं बात करें मुंबई की तो यहां पिछले 24 घंटे में 3,514 नए मरीज मिले हैं. इसी के साथ मुंबई में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3,69,451 हो गई है. यहां पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना से 8 लोगों की मौत हुई है.

Related Articles

Back to top button