महाराष्ट्रमुख्य समाचार

बलिदान की पार्श्वभूमि नहीं रहनेवाले कांग्रेस को कैसे समझेंगे

नाना पटोले ने किया शिवसेना पर पलटवार

मुंंबई/दि.21– हाल ही में पंजाब के पूर्व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड तथा गुजरात कांग्रेस के युवा नेता हार्दीक पटेल ने कांग्रेस को छोड दिया. जिसे लेकर शिवसेना का मुखपत्र रहनेवाले दैनिक सामना के अग्रलेख में कांग्रेस नेतृत्व के कामकाज पर सवालिया निशान उठाते हुए कुछ हद तक पार्टी की आलोचना की गई है. जिसके बाद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने इसे लेकर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए शिवसेना पर पलटवार किया है. जिसके तहत नाना पटोले ने कहा कि, जिनकी बलिदान की कोई पार्श्वभूमि नहीं रही, वे कांग्रेस को कैसे समझ पायेंगे.
नाना पटोले ने कहा कि, कांग्रेस एक विचार है और विचार कभी खत्म नहीं हुआ करते. चाहे देश का स्वाधिनता संग्राम रहे या फिर आजादी पश्चात देश को महासत्ता बनाने का प्रयास, कांग्रेस ने हमेशा ही इन कामोें में झोंक दिया है. आज हम सभी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथी मना रहे है. आज ही के दिन राजीव गांधी ने देश के लिए अपना बलिदान दिया था और आज ही के दिन कुछ लोग हमारी आलोचना कर रहे है. ऐसे लोगों को चाहिए कि, वे केेंद्र की भाजपा सरकार की वजह से बढ रही बेरोजगारी व महंगाई पर संपादकीय लेख लिखे. साथ ही सरकारी संपत्तियों को बेचे जाने पर अपनी आपत्ति जताये.
इसके साथ ही नाना पटोले ने यह भी कहा कि, भाजपा को राज्य की सत्ता से दूर रखने हेतु हम महाविकास आघाडी में शामिल हुए, किंतु इस आघाडी में शामिल रहनेवाले कुछ लोग स्थानीय स्वायत्त संस्थाओं के चुनाव में भाजपा को मदद करते हुए आघाडी के साथ गद्दारी कर रहे है. इसके अलावा महाविकास आघाडी ने निधी वितरण को लेकर भी कांग्रेस पर अन्याय किया जा रहा है. अत: इस असंतुलन की ओर राज्य के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे तथा उपमुख्यमंत्री अजीत पवार द्वारा ध्यान दिया जाना चाहिए.

Related Articles

Back to top button