महाराष्ट्र

मैं शिवसैनिक हूं, महिलाओं को धमकी नहीं देता

सेना सांसद अरविंद सावंत ने खुद पर लगे आरोपों को किया खारिज

मुंंबई/दि.23 – गत रोज अमरावती संसदीय क्षेत्र की सांसद नवनीत राणा ने शिवसेना सांसद अरविंद सावंत पर लोकसभा की लॉबी में उन्हें धमकी देने का आरोप लगाया था. इसके तहत सांसद नवनीत राणा ने कहा था कि, सेना सांसद अरविंद सावंत ने उन्हेें जेल में डालने और महाराष्ट्र में कहीं पर भी घुमने नहीं देने की धमकी दी है. वहीं इस मामले में अपना स्पष्टीकरण देते हुए शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने कहा कि, उन्होंने आज तक कभी किसी को कोई धमकी नहीं दी और किसी महिला को धमकाने का तो सवाल ही नहीं उठता. सावंत के मुताबिक वे सच्चे शिवसैनिक है और वे इस तरह की हरकत नहीं कर सकते.
इस पूरे मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सांसद अरविंद सावंत ने कहा कि, नवनीत राणा जब भी उनसे संसद में मिलती है, तो उन्हेें दादा व भैय्या के रूप में संबोधित करती है. वे भी कई बार सांसद नवनीत राणा से बात करते हुए उन्हें कई मसलों के बारे में समझाते है, लेकिन धमकी देने का सवाल ही नहीं उठता. उलटे सांसद नवनीत राणा खुद दूसरों को धमकाती रहती है और उन्हें राई का पहाड बनाने की आदत है. यदि विगत एक वर्ष के दौरान सांसद नवनीत राणा द्वारा लोकसभा में दिये गये भाषणों को देखा व सुना जाये, विशेषकर महाराष्ट्र सरकार व शिवसेना के खिलाफ उनकी भुमिका पर ध्यान दिया जाये, तो सारी बात समझ में आ जायेगी. सांसद सावंत के मुताबिक नवनीत राणा के खिलाफ शिवसेना के पूर्व सांसद आनंद अडसूल ने शिकायत दर्ज करायी है. यहीं वजह है कि, वे शिवसेना की लगातार आलोचना करती है और लोकसभा में शिवसेना के पार्टी प्रमुख उध्दव ठाकरे का नाम लेकर व्यक्तिगत टिप्पणी करती है. जिसके बारे में मैने उन्हें कई बार समझाया जरूर है, लेकिन उन्हें कभी कोई धमकी नहीं दी. इसके साथ ही सांसद अरविंद सावंत ने कहा कि, यदि किसी ने सांसद नवनीत राणा पर एसिड अटैक करने की धमकी दी है, तो वे खुद इस बात का निषेध करते है और इस मामले में सांसद नवनीत राणा के पक्ष में खडे रहेंगे.

 

  • नवनीत जी, पहले इस्तीफा दो, फिर नैतिकता दिखाओ

 राकांपा की महिला प्रदेशाध्यक्ष रूपाली चाकणकर का कथन

वहीं दूसरी ओर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की महिला प्रदेशाध्यक्ष रूपाली चाकणकर ने सांसद नवनीत कौर राणा को संबोधित करते हुए कहा है कि, सांसद नवनीत ने सबसे पहले अपने सांसद पद से इस्तीफा देना चाहिए और फिर नैतिकता की बात करनी चाहिए. क्योेंकि उन्हें राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की वजह से सांसद बनने का मौका मिला और आज वे राष्ट्रवादी कांग्रेस का समावेश रहनेवाली महाराष्ट्र सरकार को बर्खास्त कर महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग कर रही है. इसके साथ ही रूपाली चाकणकर ने सांसद नवनीत राणा के समर्थन में बयान देनेवाली भाजपा की महिला प्रदेशाध्यक्ष चित्रा वाघ को भी आडे हाथ लेते हुए कहा कि, वाघ ने विगत एक वर्ष में केंद्र से महाराष्ट्र को जीएसटी का हिस्सा दिलाने के लिए क्या किया, साथ ही महाराष्ट्र में रहकर सरकारी अधिकृत मुख्यमंत्री सहायता निधी में मदद करने की बजाय पूरी तरह से अनधिकृत पीएम केयर फंड में सहायता राशि जमा क्योें करवाई.
बॉक्स, फोटो चित्रा वाघ

  • महाराष्ट्र अपने नाम पर कर लिया क्या ?

सांसद नवनीत राणा द्वारा सेना सांसद अरविंद सावंत पर आरोप लगाये जाने की जानकारी मिलने के बाद भाजपा की महिला प्रदेशाध्यक्ष चित्रा वाघ ने कहा कि, क्या सावंत ने महाराष्ट्र अपने नाम पर कर लिया है, उन्हें चाहिए कि, धमकी देने की बजाय पूछे गये सवालों के जवाब दिये जाये. साथ ही उन्होंने खुद को सांसद नवनीत राणा के साथ बताते हुए कहा कि, महाराष्ट्र की महिलाएं ऐसी धमकियों से घबरानेवाली नहीं है.

Related Articles

Back to top button