महाराष्ट्र

निधी नहीं, तो कम से कम मुलाकात का समय दो

विधायक भूयार ने सीएम ठाकरे से किया निवेदन

मुंबई/दि.13- राज्य के मुख्यमंत्री तथा शिवसेना के पार्टी प्रमुख उध्दव ठाकरे कभी भी विधायकों से नहीं मिलते, ऐसी शिकायतें बडे पैमाने पर सुनाई देती है. जिसके तहत यहां तक कहा जाता है कि, सीएम ठाकरे द्वारा खुद अपनी ही पार्टी शिवसेना के विधायकों से भी मुलाकात नहीं की जाती. लगभग ऐसी ही शिकायत आघाडी सरकार को समर्थन देनेवाले निर्दलीय विधायक देवेंद्र भूयार द्वारा विगत दिनों सार्वजनिक तौर पर की गई थी. जिसमें उन्होंने कहा था कि, सरकार को स्थापित हुए करीब ढाई वर्ष का समय बीत गया है, लेकिन उनकी अब तक मुख्यमंत्री से मुलाकात नहीं हुई है. ऐसे में उन्होंने मुख्यमंत्री से निवेदन किया है कि, उध्दवजी भले ही विकास कार्यों हेतु विकास निधी मत दो, लेकिन कम से कम मुलाकात के लिए समय तो दो.
उल्लेखनीय है कि, राज्यसभा की 6 सीटों के लिए हुए चुनाव में छठवीं सीट पर हार और जीत का पूरा दारोमदार निर्दलीय विधायकों पर टीका हुआ था और चुनावी गहमागहमी जारी रहने के दौरान ही मोर्शी-वरूड निर्वाचन क्षेत्र के निर्दलीय विधायक देवेंद्र भूयार ने मुख्यमंत्री को लेकर अपनी शिकायत सार्वजनिक तौर पर व्यक्त की थी. वर्ष 2019 के चुनाव में कांग्रेस-राकांपा आघाडी का घटक रहनेवाली स्वाभिमानी शेतकरी पार्टी द्वारा प्रत्याशी बनाये गये देवेेंद्र भूयार ने कांग्रेस व राकांपा के समर्थन से विधानसभा का चुनाव जीता था और निर्दलीय विधायक निर्वाचित होने के बाद उन्होंने महाविकास आघाडी को अपना समर्थन दिया था. साथ ही उन्हें राकांपा के बेहद नजदिक माना जाता है. हालांकि इसके लिए उन्हें स्वाभिमानी शेतकरी संगठन द्वारा बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. जिसके पश्चात कयास लगाये जाने लगे कि, विधायक भूयार संभवत: राकांपा में अधिकृत तौर पर प्रवेश कर सकते है. हालांकि ऐसा करने में दल-बदल कानून आडे आ गया और विधायक भूयार ने निर्दलीय विधायक के तौर पर ही सरकार का समर्थन करना जारी रखा. लेकिन राज्यसभा के चुनाव पश्चात सेना नेता संजय राउत ने विधायक देवेंद्र भूयार सहित कुछ अन्य निर्दलीय विधायकों व छोटे दलों के विधायकों का नाम लेकर आरोप लगाया था कि, इन विधायकों ने छठवीं सीट के लिए हुए मतदान में ऐन समय पर पाला बदल लिया तथा भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान किया. इसके बाद से विधायक देवेंद्र भूयार लगातार चर्चा में बने हुए है.

* विधायक भूयार ने की सांसद संजय राउत से भेंट
– खुद पर लगे आरोपों को बताया गलत
गत रोज निर्दलीय विधायक देवेेंद्र भूयार ने शिवसेना सांसद संजय राउत से मुलाकात की और गलतफहमियों को दूर करने का प्रयास करते हुए खुद पर लगे आरोपों को गलत बताया. मुंबई स्थित होटल ग्रैण्ड हयात में सांसद संजय राउत से मुलाकात करते हुए विधायक देवेंद्र भूयार ने मतदान के समय हुई घटनाओं की सिलसिलेवार जानकारी देते हुए बताया कि, उन्होंने उपमुख्यमंत्री तथा मुख्य प्रतोद द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुसार ही मतदान किया है. जिसके तहत उन्होंने सेना प्रत्याशी संजय पवार को प्रथम व संजय राउत को द्वितीय तथा राकांपा प्रत्याशी प्रफुल्ल पटेल को तीसरी पसंद का वोट दिया था. ऐसे में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने और महाविकास आघाडी के साथ दगाबाजी करने को लेकर उन पर लगाया गया आरोप पूरी तरह से निराधार है. इस मुलाकात के बाद मीडिया कर्मियों से बातचीत में विधायक देवेंद्र भूयार ने कहा कि, अब उनके और संजय राउत के बीच सभी तरह की गलतफहमिया दूर हो गई है.

* राकांपा सुप्रीमो शरद पवार ने जताया विधायक भूयार पर भरोसा
– भूयार को लेकर कोई संदेह नहीं रहने की बात कही
जिसके साथ ही विधायक देवेंद्र भूयार ने राकांपा सुप्रीमो शरद पवार से भी मुलाकात की और कहा कि, जब शिवसेना और राकांपा साथ नहीं थे, मैं उस समय से राकांपा के साथ हूं. लेकिन राज्यसभा चुनाव में सेना प्रत्याशी के पराजीत होने के बाद सेना नेता संजय राउत द्वारा लगाये गये आरोप से उन्हें काफी तकलीफ हुई है. पूरी बात सुनने के बाद राकांपा सुप्रीमो शरद पवार ने विधायक देवेंद्र भूयार की निष्ठा पर पूरा विश्वास जताते हुए कहा कि, उनके मन में देवेंद्र भूयार को लेकर कोई संदेह नहीं है और उनका स्पष्ट मानना है कि, विधायक देवेंद्र भूयार हमेशा से ही राकांपा और महाविकास आघाडी के साथ है.

 

Related Articles

Back to top button