महाराष्ट्र

राहुल गांधी की पदयात्रा का कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर ही परिणाम नहीं, तो आम जनता पर क्या प्रभाव पडेगा?

विधायक बच्चू कडू ने कांग्रेस पर कसा तंज

मुंबई दि.15 – कांग्रेस नेता राहुल गांधी व ठाकरे गुट के पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे की बहुत जल्द मुलाकात होने वाली है. जिसे लेकर राजनीतिक क्षेत्र में कई तरह की चर्चाएं चल रही है. कुछ दिन पहले ही राहुल गांधी द्बारा स्वातंत्र्यवीर सावरकर को लेकर दिए गए विवादास्पद बयान के चलते कांग्रेस और ठाकरे गुट के बीच विवाद पैदा हुआ था. जिसे देखते हुए राहुल गांधी व उद्धव ठाकरे की मुलाकात बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है. इसी बीच महाराष्ट्र में पैर रखने से पहले राहुल गांधी द्बारा वीर सावरकर के अपमान को लेकर माफी मांगी जाए, ऐसी मांग भाजपा की ओर से की गई है. वहीं अब शिंदे गुट के नेता व भाजपा विधायक बच्चू कडू ने भी राहुल गांधी पर अपनी स्टाईल में ‘प्रहार’ किया है.
विधायक बच्चू कडू ने कहा कि, राहुल गांधी की भारत जोडो पदयात्रा के बाद कांग्रेस को लेकर जनसामान्यों पर जो प्रभाव पडना चाहिए था, वह प्रभाव तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर भी नहीं पडा है. अगर राहुल गांधी की पदयात्रा का उनके कार्यकर्ताओं पर ही कोई प्रभाव नहीं पडा, तो आम जनता पर इसका क्या परिणाम हुआ होगा, यह सोचा जा सकता है. इसके साथ ही विधायक बच्चू कडू ने यह भी कहा कि, राहुल गांधी को उद्धव ठाकरे के जरिए नवसंजीवनी मिलने की शायद उम्मीद है. इसी वजह के चलते वे उद्धव ठाकरे से मिलने मातोश्री जा रहे है. यदि ठाकरे गुट से कांग्रेस को कोई नवसंजीवनी मिलती है, तो इसे अच्छी बात कहा जा सकता है. लेकिन हकीकत यह है कि, फिलहाल तो खुद ठाकरे गुट ही अपने लिए संजीवनी ढूंढ रहा है.
उल्लेखनीय है कि, खबरों के मुताबिक कांग्रेस नेता राहुल गांधी बहुत जल्द उद्धव ठाकरे से मातोश्री बंगले पर आकर मुलाकात करने वाले है, यदि ऐसा होता है, तो गांधी घराने से मातोश्री बंगले पर आने वाले राहुल गांधी पहले नेता साबित होंगे. इस मुलाकात के दौरान लोकसभा चुनाव पर चर्चा होने के साथ ही स्वातंत्र्यवीर सावरकर के मुद्दे को लेकर भी बातचीत होने की उम्मीद जताई जा रही है. वहीं दूसरी ओर भाजपा द्बारा पूर्व सांसद राहुल गांधी सहित उद्धव ठाकरे को स्वातंत्र्यवीर सावरकर के मुद्दे पर घेरने की पूरी तैयारी की जा रही है.

Related Articles

Back to top button