महाराष्ट्र

बीवी से झगड़ा हुआ तो अपने घर को ही लगा दी आग

आस-पास के 10 घर भी जल कर हुए खाक

मुंबई/दि. 19 – पत्नी से झगड़ा हुआ तो एक व्यक्ति ने अपने घर को ही आग लगा दी. यह आग ऐसी भड़की कि इसके चपेट में आस-पास के दस घर भी आ गए और वे सब जलकर खाक हो गए. महाराष्ट्र के सातारा जिले के पाटण तालुके (प्रखंड) की यह घटना है. पाटण तालुका के माजगाव में हुई इस घटना में पचास लाख से अधिक की संपत्ति का नुकसान हुआ है. पुलिस ने संबंधित पति पर केस दर्ज कर लिया है.
पाटण तालुका के माजगाव में रहने वाले संजय पाटील का किसी वजह से अपनी पत्नी पल्लवी से झगड़ा हुआ. घरेलू बातों से शुरू हुई यह बहस इतनी तेज हो गई कि संजय पाटील को गुस्सा आ गया. गुस्सा इतना बढ़ा कि उसने अपने घर को ही आग लगा दी. यह आग बहुत तेजी से फैली और इसकी लपटों में आस-पास के घर भी आ गए. इस तरह कुल दस घर जल गए.

जब आग लगी तो यह पहले घर के सिलेंडर तक पहुंची. सिलेंडर में आग लगते ही लपटों ने रौद्र रूप धारण कर लिया. देखते ही देखते इस घर के आस-पास जितने भी घर थे, वे सब चपेट में आ गए. इस तरह से कुल 10 घर जल कर खाक हो चुके हैं. कुल पचास लाख से अधिक की संपत्ति का नुकसान हुआ है. शुक्र है कि किसी की जान नहीं गई.
इस बीच आरोपी पति संजय पाटील को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. मल्हार पेठ की पुलिस ने आरोपी को हथकड़ी पहना कर हवालात में बंद कर दिया है. आरोपी पर मामला दर्ज कर लिया गया है. आग से बाहर निकालते वक्त इस आगजनी करने वाले पति की गांव वालों ने जम कर धुनाई भी की है. इसी तरह की आग नागपुर जिले के काटोल तालुका के डोरली भिंगारे गांव में लगी थी. एलपीजी गैस सिलेंडर से गैस लीक होने की वजह से राधाबाई टुले के घर में सुबह 6 बजे आग लगी. देखते ही देखते इस आग ने आस-पास के घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया था. इस तरह तीन घर जल कर ख़ाक हो गए थे. यह घटना जून महीने की है.

Related Articles

Back to top button