महाराष्ट्र

‘अगर कोई लॉकडाउन होता है, तो हम इसे तोड़ देंगे, हम जेल जाने के लिए भी तैयार हैं :-प्रकाश अंबेडकर

केंद्र और राज्य सरकारों ने कोरोना वायरस पर लगाम लगाने के लिए कई चरणों में तालाबंदी लागू की थी। अब ‘अनलॉक’ के चरण शुरू हो गए हैं। हालांकि, उन क्षेत्रों में जहां कोरोना अभी भी फैल रहा है या रोगी पाए जा रहे हैं, नियमों को बनाए रखा गया है।

वंचित बहुजन गठबंधन के नेता प्रकाश अंबेडकर ने तालाबंदी के कारण लोगों को भूखा रखने के लिए केंद्र और राज्य सरकार की आलोचना की है।

कोविड -19- मरीजों को अभी भी लाखों बिल क्यों मिलते हैं?
पुणे में 3 स्थानों पर जंबो अस्पताल बनाए जाएंगे – अजीत पवार
अंबेडकर ने चेतावनी दी कि अगर 31 जुलाई के बाद भी तालाबंदी लागू की गई तो वह टूट जाएगी। उन्होंने कहा कि वह इसके लिए जेल जाने के लिए तैयार हैं।

प्रकाश अंबेडकर ने केंद्र और राज्य सरकारों दोनों को संबोधित करते हुए कहा, “वंचित बहुजन विकास अगाड़ी सरकार को चेतावनी देती है कि यदि आप चाहते हैं तो लॉकडाउन लागू कर सकते हैं, लेकिन हम लोगों से कहेंगे कि वे लॉकडाउन को तोड़ दें।”

अंबेडकर ने कहा, हम उस समय फैसला करेंगे कि लॉकडाउन चेतावनी को कैसे लागू किया जाए।

प्रकाश अंबेडकर ने अकोला के सर्किट हाउस में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने उस समय कोरोनरी की संख्या के बारे में भी संदेह व्यक्त किया।

कोरोना पहले से ही रोगी के आंकड़ों के बारे में उलझन में है और अभी भी, प्रकाश अंबेडकर ने कहा है। हालांकि, उन्होंने कहा, “अगर हम लॉकडाउन करना चाहते हैं, तो अपनी खाद्य समस्या को हल करें। यदि हम अपनी खाद्य समस्या से छुटकारा नहीं पा सकते हैं, तो हम इसे हल करने में सक्षम हैं। केवल एक चीज यह है कि हमें लॉकडाउन को तोड़ना होगा।”

इस बारे में प्रकाश अंबेडकर ने कहा, “अगर सरकार लॉकडाउन लागू करती है, तो हम इसे तोड़ देंगे। यह हमारा निर्णय है और यह एक स्पष्ट संकेत है।”

प्रकाश अंबेडकर ने कल (27 जुलाई) को ताला तोड़ने की चेतावनी दी। हालांकि, राज्य सरकार के किसी भी व्यक्ति ने प्रकाश अंबेडकर से संपर्क करने की कोशिश नहीं की है।

लॉकडाउन में क्या चल रहा है?
जैसा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज (29 जून) को घोषणा की कि राज्य सरकार 31 जुलाई तक तालाबंदी का विस्तार करेगी।

राज्य सरकार ने राज्य में मनोरंजन क्षेत्र के बाहर होटल, लॉज और गेस्ट हाउस खोलने का फैसला किया है। होटल 8 जुलाई से खुले रहेंगे। लेकिन होटल की क्षमता का केवल 33 प्रतिशत लोगों को समायोजित करने की अनुमति है।

राज्य सरकार ने कहा है कि शॉपिंग मॉल बंद रहेंगे। 20 जुलाई से कोल्हापुर जिले में तालाबंदी की घोषणा की गई है और कोल्हापुर जिले में प्रवेश करने वाले वाहनों को जारी किए गए ई-लाइसेंस को लॉकडाउन के कारण निलंबित कर दिया गया है।

प्रकाश अंबेडकर का कहना है कि लॉकडाउन के कारण छोटे व्यवसायों को बहुत नुकसान उठाना पड़ता है, इसलिए 31 जुलाई के बाद लॉकडाउन नहीं होना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button