महाराष्ट्रमुख्य समाचार

नहीं संभल रहा तो गृह मंत्री पद छोड़ दें फडणवीस

पटोले ने मारा ताना

मुंबई/दि.17- कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने राज्य में कानून और सुव्यवस्था की स्थिति बिगड़ने, धार्मिक दंगे होने, महिला असुरक्षित होने का आरोप लगाकर देवेंद्र फडणवीस से कहा है कि नहीं संभल रहा है तो फडणवीस को गृह मंत्री पद छोड़ देना चाहिए. पटोले ने कहा कि फडणवीस 6-6 दिनों के पालकमंत्री हैं. वित्त और कई विभाग उनके पास है. ऐसे में कानून और व्यवस्था की तरफ ध्यान नहीं दे पा रहे. जिसके कारण प्रदेश में महिलाएं, युवतियां असुरक्षित हो गई है.
गरवारे क्लब में पार्टी की कोअर कमेटी की बैठक पश्चात पटोले मीडिया से बातचीत कर रहे थे. बैठक में पार्टी के विधान मंडल नेता बालासाहब थोरात, पूर्व मुख्यमंत्री सुशीलकुमार शिंदे, अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण, माणिकराव ठाकरे, नरसिंग खान, बसवराज पाटील, चंद्रकांत हंडोरे आदि उपस्थित थे. पटोले ने कहा कि लोकसभा चुनाव में वोट विभाजन रोकने पर जोर रहेगा. स्थानों का बंटवारा समीक्षा करने के बाद किया जाएगा. देश बचाने की यह लड़ाई है. लोकशाही और संविधान बचाना हमारा काम है. भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकना हमारा उद्देश्य है. इसलिए समविचारी दलों को साथ ले रहे हैं.
उन्होंने पंडित जवाहरलाल नेहरु का नाम हटाए जाने पर कहा कि भाजपा सरकार से कुछ नए की अपेक्षा भी नहीं है. सरदार वल्लभभाई पटेल के नाम पर भाजपा वोट मांगती है. फिर स्टेडियम का नाम बदलकर मोदी रख देती है. नेहरु के नेतृत्व से ही देश का विकास हुआ. सभी क्षेत्र में प्रगति हुई. नेहरु का नाम हटा देने से उनका योगदान भुलाया नहीं जा सकेगा.
पटोले ने कहा कि लोकसभा की प्रत्येक सीट का गहन अध्ययन किया जा रहा है. मविआ की बैठक में एक-एक सीट का विचार होगा. सभी लोग मिलकर प्रत्येक सीट कैसे जीतेंगे, इस पर विचार करेंगे. उन्होंने बताया कि आगामी 25 जून को कर्नाटक के सीएम सिद्धरमैया के एक कार्यक्रम हेतु आ रहे हैं. उनसे भी विस्तार से चर्चा कर भाजपा सरकार की किसान,महंगाई और बेरोजगारी पर पोल खोली जाएगी. एक प्रश्न के उत्तर में पटोले ने कहा कि वंचित बहुजन आघाड़ी का कोई प्रस्ताव नहीं आया है. आएगा जब विचार किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button