महाराष्ट्र

स्वतंत्र चुनाव लडे तो 6 सीटों पर जीत

वंचित बहुजन आघाडी के एड. प्रकाश आंबेडकर ने मविआ पर की टिप्पणी

* टूटे हुए दल शक्ति देखकर विचार करें
नागपुर/दि. 2– राज्य की लोकसभा की 48 में 46 सीटों पर लडने के लिए वंचित बहुजन आघाडी की तैयारी हुई है. केवल दो सीटों पर अभी फैसला नहीं हुआ है. महाविकास आघाडी से तालमेल नहीं हुआ और स्वतंत्र चुनाव हमने लडा तो कम से कम 6 सीटों पर जीतने का दावा करते हुए टूटे हुए दलो को इस बाबत विचार करने की चेतावनी वंचित के नेता एड. प्रकाश आंबेडकर ने शुक्रवार को दी.
एड. प्रकाश आंबेडकर ने पत्रकार परिषद में कहा कि, वर्तमान में महाविकास आघाडी ने सीटों के वितरण पर से कांग्रेस और उद्धव ठाकरे गुट में घमासान शुरु है. पहले उनकी चर्चा होती है, फिर वें हमें बुलाते है. इस कारण एड. प्रकाश आंबेडकर ने निराशा व्यक्त की. संपूर्ण महाराष्ट्र राज्य में 10 मार्च तक 42 सीटों पर वंचित की जनसभा होगी. हमारे साथ कितने लोग है, यह सभा से दिखाई देता है. हम सभा के लिए खाना और वाहन नहीं देते. हमारे विचारो को समर्थन देनेवाले खुद आते है, ऐसा भी एड. आंबेडकर ने कहा.
* भाजपा की तरफ से नेताओं की खरीदी
भाजपा ने दलों को दो फाड करना और नेताओं को खरीदने का सिलसिला शुरु किया है. इससे भाजपा भयभीत दिखाई देती है. इसी कारण 400 के पार की आंकडेवारी बार-बार कही जा रही है. भाजपा नेताओं को खरीद लेगी. लेकिन कार्यकर्ता और मतदाताओं को खरीदते नहीं आएगा, ऐसा दावा भी एड. आंबेडकर ने किया.
* एड. आंबेडकर अकोला से लडेंगे
एड. प्रकाश आंबेडकर ने लोकसभा चुनाव अकोला से लडने की बात स्पष्ट की. महाविकास आघाडी से गठबंधन हुआ तो सोशल डेमोक्रेसी पर जोर दिया जाएगा. 15 उमीदवार ओबीसी और 3 उमीदवार अल्पसंख्यक समाज के रहने चाहिए, ऐसी शर्त डाली जाएगी, यह बात भी उन्होंने स्पष्ट की.
* भारत में जीडीपी का 83 प्रतिशत कर्ज
वर्ल्ड बैंक ने भारत को चेतावनी दी है कि, जीडीपी का 83 प्रतिशत कर्ज हुआ है. चुनाव होने पर नई सरकार आने तक वह 87 प्रतिशत तक पहुंच जाएगा. 2014 में जीडीपी का 24 प्रतिशत ही कर्ज था. 10 साल में वह 87 प्रतिशत हुआ है. देश की वित्तिय व्यवस्था चरमराने के कगार पर है. भाजपा ने 10 साल में वित्त व्यवस्था खोखली की रहने की टिप्पणी एड. आंबेडकर ने की.

Related Articles

Back to top button