महाराष्ट्र

मैं विपक्ष के नेता की तरह हताश नहीं

फडणवीस के कोंकण दौरे पर उध्दव ने साधा निशाना

मुंबई/दि.२२ – चक्रवाती तूफान ताऊ ते से हुए नुकसान प्रभावितों को देखने पहुंचे मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे और विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेन्द्र फडणवीस के दौरे ने सियासी रंग ले लिया है. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और विधानसभा में विपक्ष के नेता फडणवीस पर अप्रत्यक्ष रुप से निशाना साधा. शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने चक्रवात से प्रभावित रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग का दौरा किया.
पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने फडणवीस का नाम लिये बिना कहा कि मैं विपक्ष के नेता की तरह हताश नहीं हूं. उन्होंने कहा कि मैं विपक्ष का नेता नहीं हूं. इसलिए मैं हताश नहीं हूं. मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरा चार घंटे का दौरा है. लेकिन मैं हेलिकॉप्टर से सर्वेक्षण करके वापस नहीं गया. मैं जमीन पर उतरकर दौरा कर रहा हूं.
मैं फोटो सेशन करने के लिये नहीं आया हूं. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोंकणवासियों और शिवसेना का रिश्ता मजबूत है. इसलिए चाहे कोई कितना प्रयास करें, इस रिश्ते में खटास नहीं आयेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा प्रभावितों को राहत देने के लिए केंद्र सरकार से बड़ी मदद देने के लिए प्रधानमंत्री को अवगत कराया गया है. प्रधानमंत्री संवेदनशील हैं. हमें उम्मीद है कि गुजरात की तरह केंद्र सरकार से महाराष्ट्र के लिए भी मदद मिलेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में तूफान से हुए नुकसान का पंचनामा किया जा रहा है. पंचनामा पूरा होने के बाद राज्यभर की स्थिति की समीक्षा करके आपदा प्रभावितों को मदद घोषित की जाएगी.

  • केवल दो जिलों का दौरा क्यों किया ः देवेन्द्र फडणवीस

मुख्यमंत्री के बयान पर विधानसभा और विपक्ष के नेता फडणवीस ने सिंधुदुर्ग में कहा कि मुझे राजनीतिक टिप्पणी नहीं करनी है. लेकिन प्रधानमंत्री के गुजरात दौरे पर सवाल उठाने वालों से मैं पूछना चाहता हूं कि मुख्यमंत्री ने केवल दो जिलों का दौरा क्यों किया? वे रायगढ़, सातारा और कोल्हापुर में क्यों नहीं गए? फडणवीस ने कहा कि मैं भी कह सकता हूं कि मुख्यमंत्री कोंकण में केवल तीन घंटे का दौरा कर के वापस लौट गए. फडणवीस ने कहा कि मुख्यमंत्री की राजनीतिक बयानबाजी आश्चयर्यजनक है.

Related Articles

Back to top button