महाराष्ट्र

१० दिन में एस टी बस से महामंडल को ११० करोड़ का राजस्व प्राप्त

शाला,मंदिर शुरू होने से आय बढऩे की संभावना

मुुंबई./दि.२६ – नियमित गाडिय़ों के साथ दिपावली पर अधिक बस छोड़े जाने से यात्रियों ने एस.टी. बस को अच्छा प्रतिसाद दिया है. जिसके कारण ११ नवंबर से १० दिन में ११० करोड़ का राजस्व महामंडल की तिजोरी में जमा हुआ है.
कोरोना व लॉकडाऊन के कारण यात्रियों की आय नहीं मिलने से एसटी को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ा है. लॉकडाऊन से पूर्व एसटी से रोज ६४ यात्री यात्रा कर रहे थे. तब आय २२ करोड़ रूपये थी. परंतु कोरोना के भय से एसटी से यात्रा करनेवाले यात्री यात्रा नहीं कर रहे थे. दिवाली से पूर्व १ से १० नवंबर तक रोज औसतन १० हजार ५०० में से १३ लाख ३८ हजार यात्री यात्रा कर रहे थे. जिसके कारण रोज ७ करोड़ ५० लाख रूपये की आय एसटी की तिजोरी में जमा होती थी.
दिवाली निमित्त एसटी महामंडल ने ११ नवंबर से रोज १ हजार से ज्यादा बस छोडऩे की शुरूआत की है. जिससे बस को नागरिको का अच्छा प्रतिसाद मिला है और ३ से साडे तीन करोड़ रूपये की आय प्राप्त हुई.जिसके कारण महामंडल को ११ से २० नवंबर तक ११०करोड़ रूपये की आय प्राप्त होने का एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया.
दिवाली के बाद ९वीं व १२ वीं की शाला शुरू होने के कारण व राज्यभर के प्रार्थनास्थल भी खुल जाने के कारण एसटी की यात्री संख्या व आय बढऩे की संभावना है. जहां-तहां शाला शुरू हो गई है. वहां पर व्यवस्थापन की मांग के अनुसार विद्यार्थियों को लाने-ले जाने के लिए शाला फेरी की व्यवस्था भी एसटी की ओर से की गई है.

Related Articles

Back to top button