महाराष्ट्र

‘न्यूड डान्स’ मामले में उमरेड के थानेदार का तबादला

मुख्य आरोपी गिरफ्तार

* 12 आरोपियों को 5 फरवरी तक न्यायालयीन कस्टडी
नागपुर/ दि.27– ब्राह्मणी के ‘न्यूड डान्स’ मामले में ओर एक मुख्य आरोपी को सोमवार की देर रात गिरफ्तार किया गया है. कुही निवासी मंगेश वामन पाटील के गिरफ्तार होने के बाद अब आरोपियों की संख्या 12 पर जा पहुंची हेै. सभी आरोपियों को 5 फरवरी तक न्यायालयीन कस्टडी में रखने के आदेश दिये है. दूसरी तरफ उमरेड के थानेदार यशवंत सोलसे का आनन फानन में तबादला किया. उनकी जगह अमोल माणिक घोंगे को जिम्मेदारी सौंपी गई है.
योगेश सोलसे को ब्राह्मण का डान्स हंगामा कार्यक्रम महंगा पडने की बात कही जा रही है. नागपुर ग्रामीण पुलिस अधिक्षक कार्यालय के नियंत्रण कक्ष में सोलसे का तबादला किये जाने की जानकारी मिली है. मंगेश पाटील ‘एलेक्स जुली’ के हंगामे इस डान्स हंगामे कार्यक्रम का प्रस्तुती करण करने वालों में सबसे मुखिया था. वह कुही क्षेत्र में रहने के कारण कई लोगों के संपर्क में था. मंगेश को मंगलवार को उमरेड के अदालत में पेश किया गया था. उसे 5 फरवरी तक न्यायालयीन कस्टडी में रखने के आदेश दिये. तब उसे तत्काल नागपुर के मध्यवर्ती कारागृह में रवाना किया गया.
उमरेड पुलिस ने इससे पहले गिरफ्तार किये गए कुल आरोपियों में से 4 आरोपियों को 26 जनवरी तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये थे और अन्य 7 आरोपियों को जेल रवाना किया था. डान्स हंगामा मामले में उमरेड, कुही और मोैदा पुलिस थाने में अलग अलग अपराध दर्ज किये गए है. इस मामले में तीन महिला की भी जांच की गई. उसमें से एक महिला को सूचना पत्र पर छोडे जाने की जानकारी उपविभागीय पुलिस अधिकारी पूजा राठोड ने दी.
प्रमोद घोंगे रामनगर गोंदिया पुलिस थाने में पुलिस निरीक्षक के रुप में तैनात थे. मंगलवार की रात 8.30 बजे घोंगे उमरेड पहुंचे. वहां पहुंचते ही उन्होंने पूरे पुलिस थाना परिसर का मुआयना कर पुलिस कर्मचारियों से चर्चा की. उमरेड तहसील के न्युड डान्स मामले के बारे में गांव के पुलिस पटेल, ब्राह्मण बीट जमादार और अन्य दो पुलिस कर्मचारियों को इस कार्यक्रम की जानकारी नहीं थी क्या?, ऐसा प्रश्न उपस्थित किया जा रहा है. 17 जनवरी की दोपरह शंकर पट में उपस्थित पुलिस कर्मचारी कौन इस बारे में भी चर्चा शुरु है. कार्यक्रम समाप्त होने के बाद भी बीट जमादार और कर्मचारियों ने अधिकारियों को अवगत क्यों नहीं कराया, ऐसा सवाल उपस्थित किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button