अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

सन 2029 मेें भाजपा अपने बूते बनाएगी सरकार

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने किया दावा

मुंबई/दि.1 – दो दिवसीय दौरे पर मुंबई पहुंचे भाजपा के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने दादर में भाजपा पदाधिकारियों के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि, जारी वर्ष 2024 में होने जा रहे विधानसभा चुनाव पश्चात महाराष्ट्र में महायुति की सरकार आएगी, इसे पत्थर की लकीर माना जाना चाहिए. वर्ष 2024 में महायुति की सरकार बनाने के बाद वर्ष 2029 में केवल भाजपा के ही दम पर राज्य की सत्ता हासिल की जाएगी और उस समय हम अपने अकेले के दम पर कमल चुनाव चिन्ह वाली सरकार बनाएंगे.
केंद्रीय मंत्री अमित शाह द्वारा अपनी पार्टी के पदाधिकारियों में हौसला बढने हेतु दिये गये इस बयान को राजनीतिक तौर पर काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. क्योंकि महाराष्ट्र के दो बडे प्रादेशिक दलों में दोफाड हो चुकी है और दोनों ही दलों के एक-एक गुट इस समय भाजपा के साथ राज्य की महायुति में शामिल है. इसके बावजूद सन 2024 के चुनाव में महायुति की सरकार बनाने के बाद सन 2029 के चुनाव में केवल भाजपा की सरकार बनाने के संदर्भ में केंद्रीय मंत्री अमित शाह द्वारा दिये गये दावे को लेकर सवाल पूछा जा रहा है कि, उस समय महायुति में शामिल अन्य घटक दलों का क्या होगा.
मुंबई के दादर में पार्टीजनों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि जो सरकार काम करती है, वहीं दोबारा चुनाव जीतकर सत्ता में आती है और हमने अपने कामों के दम पर केंद्र में लगातार तीसरी बार सरकार बनाई है. अत: चुनाव में मिली थोडी बहुत असफलता को झटककर किसी भी सर्वे पर ध्यान दिये बिना पार्टी पदाधिकारियों ने चुनावी काम में जुट जाना चाहिए, ताकि इस बार के विधानसभा चुनाव पश्चात महाराष्ट्र में महायुति की सरकार बने. साथ ही हमें वर्ष 2029 में अकेले भाजपा के दम पर सरकार बनाने की तैयारी भी करनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button