महाराष्ट्र

बढते तापमान को देखते हुए शालाओं को अवकाश घोषित करें

राज ठाकरे का पत्र के जरिए सरकार से अनुरोध

मुंबई/दि.16– महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से तापमान में काफी बढोतरी हुई है. इस कारण इस साल तपन काफी परेशान करनेवाली साबित हो रही है. मुंबई सहित उपनगर और अन्य शहरो के लोगों को कडी धूप सहन करनी पड रही है. साथ ही स्वास्थ्य की समस्या भी महसूस हो रही है. इस पृष्ठभूमि पर राज ठाकरे ने पत्र लिखकर शालाओं को अवकाश देने की मांग की है.

पिछले कुछ दिनों से मुंबई, ठाणे जिला, पालघर, कोकण आदि क्षेत्र में दिन का औसतन तापमान करीबन 40 डिग्री तक पहुंच गया है. शेष महाराष्ट्र में भी कोई अलग स्थिति नहीं है. उष्णता की लहर आई है ऐसा घोषित हुआ है. वैसे ऐसी लहर आने की संभावना मौसम विभाग ने पहले दर्शाई नहीं थी. ऐसी परिस्थिति में छोटे बच्चों की शालाओं को ग्रीष्मकालीन अवकाश शुरु होने अभी कुछ समय रहने से उन्हें शाला में जाना पड रहा है. इसको लेकर भलेही आचारसंहिता रही फिर भी सरकार ने शालाओं को अभी से ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित करने के निर्देश देने की तवज्जो करनी चाहिए. वैसे भी ग्रीष्मकाल काफी शेष है. इस कारण मौसम में क्या बदलाव हो सकता है, इसका अनुमान लगा तो लोगों को अपने काम का नियोजन करते आ सकेगा.

* मनसे कार्यकर्ताओं से अनुरोध
राज ठाकरे ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया है कि, वे भी उष्णता की लहर में खुद का ध्यान रखे. साथ ही इस भीषण गर्मी में प्राणी और पक्षियों सहित निराधार व बेघर लोगों को स्वच्छ पेयजल की सुविधा करें. प्राणी और पक्षी पानी मांग नहीं सकते इस कारण उन्हें आसानी से पानी मिले और सहज रुप से पिते आ सके इस तरह गैलरी में और छत पर पानी रखे. राज ठाकरे द्वारा लिखे गए इस विनंती पत्र में की गई मांग का सरकार विचार करेगी क्या, यह देखना महत्वपूर्ण रहनेवाला है.

Related Articles

Back to top button