महाराष्ट्र

फाइनान्स कंपनी चलाने वाले भंडारी परिवार पर इनकम टैक्स की कार्रवाई

72 घंटे चली कार्रवाई, 170 करोड की बेहिसाबी संपत्ति जब्त

* 80 अधिकारियों की तीन दिन तक छापेमारी
* व्यापारी, नेता और डॉक्टर भी रडार पर
नांदेड/दि.15– नासिक समेत नांदेड, नागपुर इनकम टैक्स विभाग की टीम द्वारा विविध स्थानों पर छापामार कार्रवाई की जा रही है. नांदेड के भंडारी परिवार की फाइनान्स कंपनी है. उनका मराठवाडा में भी जमीन खरीदी-बिक्री का बडा व्यवसाय है. नांदेड में फाइनान्स की कंपनी चलाने वाले भंडारी परिवार के घर छापेमारी की. लगभग 72 घंटे चली इस कार्रवाई में करीब 170 करोड की बेहिसाबी संपत्ति पाई गई. इसमें 14 करोड नकद और 8 करोड के 12 किलो आभूषण का समावेश है. नांदेड जिले में इनकम टैक्स की अब तक की यह सबसे बडी कार्रवाई मानी जा रही है.

भंडारी परिवार का मराठवाडा में भी जमीन खरीदी-बिक्री का बडा व्यवसाय है. इसके अंतर्गत स्थापित की गई फाइनान्स कंपनी में आठ रिश्तेदारों का समावेश है. उन्होंने बडे पैमाने पर नकद व्यवहार किया है. टैक्स नहीं देने की जानकारी विभाग को मिली थी. इसके बाद शुक्रवार को सुबह 4 बजे आयकर विभाग के 80 अधिकारियों की टीम नांदेड पहुंची थी. शिवाजीनगर क्षेत्र के अली भाई टॉवर में स्थित फाइनान्स कंपनी के मुख्य ऑफिस सहित शहर में भंडारी परिवार के मालिकियत के 6 स्थानों पर एकही समय छापा मारा.

* डॉक्टर, नेता, और व्यापारी रडार पर
इनकम टैक्स विभाग ने सैकडों रजिस्टर, और कागजात कब्जे में लिए. इसकी जांच शुुर है. इसमें कई प्रतिष्ठित व्यापारियों समेत डॉक्टर और कुछ नेताओं के नाम होने की जानकारी है.

* बेड कवर में छिपाकर रखी थी नकद
-दो दिनों की कार्रवाई में अधिकारियों के हाथ बडे पैमाने पर व्यवहार के कागजात लगे. इसके बाद भंडारी के भाई के घर छापा मारा गया. जहां बेड के कवर में पांचसौ के नोटों के बंडल पाए गए.
– छापामार कार्रवाई में मिली इस रकम को गिनने के लिए टीम को करीब 14 घंटे लगे. सभी नकद 14 करोड रुपए निकली. इसके साथही 8 किलो सोना भी बरामद हुआ. कुल मिलाकर लगभग 170 करोड रुपए की बेहिसाबी संपत्ति होने की जानकारी है.

* आभूषण में 50 सोने की बिस्किट
जब्त किए गए आभूषण में सोने के 50 से अधिक बिस्किट थे. तथा हीरे और अन्य कीमती गहनों का समावेश है. भंडारी के विविध ऑफिस से कागजात, सीडी, हार्ड डिस्क, पेनड्राइव जब्त किया गया है.

Related Articles

Back to top button