महाराष्ट्रमुख्य समाचार

इंदूरीकर महाराज फिर विवादों के घेरे में

विवादास्पद वक्तव्य के चलते दर्ज हो सकता है अपराध

पुणे/दि.11– ख्यातनाम किर्तनकार इंदूरीकर महाराज हमेशा ही अपने विवादास्पद बयानों की वजह से चर्चा एवं विवाद के केंद्र में रहते है और इसके पहले कई बार दिक्कतों में भी फंस चुके है. वहीं अब एक बार फिर उनकी मुश्किलें बढती नजर आ रही है, क्योेंकि पुणे में रहनेवाले दो लोगोें ने इंदूरीकर महाराज के खिलाफ दिव्यांग कल्याण आयुक्त कार्यालय में शिकायत दर्ज करायी है. जिसे लेकर आयुक्त ओमप्रकाश देशमुख ने मामले की जांच करते हुए इंदूरीकर महाराज के दोषी पाये जाने पर उनके खिलाफ अपराध दर्ज करने का आदेश पुलिस अधीक्षक को दिया है.
बता दें कि, विगत दिनों अकोला में इंदूरीकर महाराज के कीर्तन का कार्यक्रम हुआ था. जिसमें उन्होंने कहा था कि, जो भी उनके कीर्तन के वीडियो क्लिप्स को यूट्यूब पर डालेगा, उसके बच्चे दिव्यांग पैदा होंगे. इस बयान से दिव्यांगजनों की भावनाएं आहत हुई है और इस तरह का बयान देना दिव्यांग व्यक्ति हक अधिनियम के अनुसार अपराध भी है. ऐसे में इंदूरीकर महाराज के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग पुणे निवासी राजेंद्र वाकचौरे तथा दत्तात्रय भोसले द्वारा की गई है.
उल्लेखनीय है कि, कुछ दिन पूर्व अंधश्रध्दा निर्मूलन समिती ने भी इंदूरीकर महाराज के खिलाफ बेहद आक्रमक भूमिका अपनाते हुए उन पर अपराध दर्ज करने की मांग की थी. जिसके चलते इंदूरीकर महाराज के खिलाफ अपराध भी दर्ज हुआ था. हालांकि अदालत ने इंदूरीकर महाराज को राहत देते हुए उनके खिलाफ दर्ज किये गये मामले को खारिज कर दिया था. वहीं अब ताजा मामले मे आगे चलकर क्या होता है, इस ओर सभी की निगाहें लगी हुई है.

Related Articles

Back to top button