अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

एयरपोर्ट की सुविधा होने से ही औद्योगिक विकास को गति मिलेगी

राज्य विधानमंडल में विधायक खोडके ने कराया ध्यानाकर्षण

* बेलोरा हवाई अड्डे से यात्री सेवाएं कब शुरू होंगी?
मुंबई/दि.21- राज्य विधानमंडल के मानसून सत्र के दौरान आज 21 जुलाई को जब सभाकक्ष में हवाई अड्डे के विकास पर चर्चा हो रही थी, उसी समय अमरावती की विधायक सुलभा संजय खोडके ने अमरावती बेलोरा हवाई अड्डे के विस्तार और वहां से यात्री उड़ान सेवाएं शुरू करने के मुद्दे पर आक्रामक रुख अपनाया. एयरपोर्ट की सुविधा होने से ही औद्योगिक विकास को गति मिलेगी, इस मुद्दे पर उन्होंने ध्यानाकर्षण करवाया.
बेलोरा हवाई अड्डे से यात्री उड़ान सेवाएं शुरू करने के लिए पिछले सत्रों में निधि की कई मांगों के बावजूद अपर्याप्त धन के कारण बेलोरा हवाई अड्डे का विस्तार रुका हुआ है, जो अमरावती के विकास में एक मील का पत्थर साबित होने की उम्मीद है. इस पर विधायक ने आक्रामक रुख अपनाते हुए सदन को अवगत कराया कि अमरावती के औद्योगिक विकास के लिए बेलोरा एयरपोर्ट को जल्द से जल्द शुरू किया जाना चाहिए. 25 साल पहले एयरपोर्ट के लिए किसानों की जमीन अधिग्रहित की गई, फिर 10 साल बाद दोबारा एयरपोर्ट के विस्तार के लिए जमीन अधिग्रहित कर ली गई. हवाई अड्डे पर, बुनियादी सुविधाएं और टर्मिनलों को शुरू में कार्रवाई में लिया गया था. लेकिन जब से विस्तार का काम रुका है, वहां से यात्री उड़ान सेवाएं शुरू होने और नाइट लैंडिंग का इंतजार बढ़ गया है.
दूसरी ओर, अमरावती-नांदगांव पेठ औद्योगिक एस्टेट में नए उद्योगों को शुरु करने के लिए उद्योग मंत्री उदय सामंत ने दौरा और निरीक्षण किया। था. इसके अलावा हाल ही में पीएम मित्र टेक्सटाइल पार्क’ का उद्घाटन किया गया लेकिन अगर हवाईअड्डा सेवा ही नहीं होगी तो निवेशक टेक्सटाइल पार्क में निवेश कैसे करेंगे? एयरपोर्ट की सुविधा होने से ही औद्योगिक विकास में तेजी आयेगी. तो अमरावती बेलोरा हवाई अड्डे से लैंडिंग सेवा कब शुरू होगी? क्या धनराशि उपलब्ध करायी जायेगी? ऐसा प्रश्न विधायक सुलभा खोडके ने इसे राज्य विधानमंडल में रखा.
इस पर मंत्री गुलाबराव पाटिल ने जवाब दिया कि बेलोरा एयरपोर्ट पर टर्मिनिंग लिविंग का काम चल रहा है. विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने मंत्री को अमरावती हवाई अड्डे के विकास के संबंध में एक बैठक आयोजित करने का भी सुझाव दिया.

 

Related Articles

Back to top button