महाराष्ट्र

मराठा आंदोलन हिंसक होने से राज्य के तीन जिलों में इंटरनेट सेवा बंद

12 करोड की संपत्ति का नुकसान

* मराठा आंदोलनकर्ताओं का तीव्र प्रदर्शन जारी
मुंबई/दि.2– मराठा आरक्षण को लेकर राज्य में हिंसा थम नहीं रही है. कुछ स्थानों पर आंदोलन काफी तीव्र हो गया है. बीड जिले में विधायक संदीप क्षीरसागर के बंगले को प्रदर्शनकारियों ने आग के हवाले कर दिया. साथ ही पूर्व विधायक जयदत्त क्षीरसागर के कार्यालय को भी फूंक डाला. एनसीपी विधायक प्रकाश सोलंके के बंगले और कार को भी आग लगा दी. इस घटना के बाद बीड जिले में संचारबंदी लागू की गई है. बुधवार 1 नवंबर सुबह से कर्फ्यू में ढील दी गई है. लेकिन कर्फ्यू जारी है. मराठा आंदोलन हिंसक होने के बाद पुलिस महानिदेशक रजनीश सेठ ने पत्रकार परिषद लेकर पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई की जानकारी दी.

राज्य में मराठा आरक्षण के लिए आंदोलन हुए है. कुछ स्थानों पर विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा है और कुछ स्थानों पर आंदोलन हिंसक हो गया है. महाराष्ट्र में कुछ स्थानों पर प्रदर्शनकारियों द्बारा कानून का उल्लंघन किया गया है. कुछ स्थानों पर आगजनी की घटनाएं भी हुई है. महाराष्ट्र पुलिस ने ऐसी जगहों पर मामले भी दर्ज किए है. रजनीश सेठ ने कहा कि वर्तमान में बीड शहर में कर्फ्यू के आदेश जारी है. इसके अलावा बीड, संभाजीनगर ग्रामीण और जालना जिले में इंटरनेट सेवा बंद है. 24 से 31 अक्तूबर के बीच महाराष्ट्र में कुल 141 मामले दर्ज किए गये है और 168 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. जबकि 146 आरोपियों को धारा 41 के तहत नोटिस दी गई है.

* 12 करोड की संपत्ति का नुकसान
रजनीश सेठ ने बताया कि पूरे महाराष्ट्र में लगभग 12 करोड की सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचा है. जिन इकाईयों को अतिरिक्त बंदोबस्त की आवश्यकता है. वहां बंदोबस्त दिया गया है. अब तक 17 एसआरपीएफ कंपनियों को अलग- अलग स्थानों पर भेजा गया है. साथ ही रैपीड एक्शन फोर्स की एक कंपनी बीड जिले में प्रवेश कर चुकी है. इसके अलावा 7 हजार होमगार्ड तैनात किए गये है.

Related Articles

Back to top button