अमरावतीमहाराष्ट्र

लव-जेहाद का मामला समझकर तीन घंटे पूछताछ

युवती के साथ विशेष समुदाय के युवकों को देख नागरिकों को हुआ संदेह

* परतवाडा पुलिस को करना पडा भागदौड
परतवाडा/दि. 13- शनिवार 10 फरवरी को दोपहर के समय चांदुर बाजार डिपो से परतवाडा एसटी डिपो में फोन कर बताया गया कि, एक एसटी बस में युवती को 2 विशेष समुदाय के युवक भगाकर ले जा रहे हैं. उन्हें तत्काल पकडा जाए. घटना की गंभीरता को देखते हुए परतवाडा पुलिस को जानकारी मिलते ही वें एसटी डिपो आ पहुंचे. युवक-युवती को कब्जे में लेकर करीबन 3 घंटे तक गहन पूछताछ की गई. पश्चात जांच पडताल के बाद उन्हें छोड दिया गया.
जानकारी के मुताबिक चांदुर बाजार एसटी डिपो से बस छुटने के बाद परतवाडा एसटी डिपो से संपर्क कर संबंधित अधिकारी को सूचना दी गई. हिंदुत्ववादी संगठना के समर्थक भी एसटी डिपो पहुंच गए. इसके पूर्व जानकारी मिलते ही थानेदार शिवहरी सरोदे और पीएसआय संदीप मोरे का दल भी वहां आ पहुंचा. एसटी बस आते ही युवक और युवती को कब्जे में लिया गया. गहन पूछताछ में उन्होंने बताया कि, युवती बीमार रहने से वह गांव जा रही हैं. उसे छोडने दोनों युवक गांव तक जा रहे हैं. पुलिस ने उसके माता-पिता सहित ठेकेदार को भी बुलाया. पश्चात उन्हें छोड दिया गया.
* युवती बैतूल जिले की
बैतूल जिले के माया पाटिल ग्राम से विशेष समुदाय के ठेकेदार के साथ 15 से 20 मजदूर संतरा तोडने के काम के लिए चांदुर बाजार परिसर में आए हैं. 22 वर्षीय विवाहित युवती अपने पति और बेटे को छोडकर माता-पिता के साथ आई थी. बेटे की अचानक तबियत बिगडने से पति ने उसे वापस बुला लिया. रिद्धपुर से उसने बीमार भाई को साथ आने कहा, लेकिन उसने इंकार कर दिया.
* दोस्त मिला और हुई गडबड
ठेकेदार के पास 15 दिन की मजदूरी मांगते समय ठेकेदार ने 17 वर्षीय युवक उसके साथ दिया. परतवाडा से बैतूल जानेवाली बस में बैठा देने उसे कहा. बीच रास्ते में इस युवक को उसका दोस्त मिलने से वह भी साथ चला गया. हिंदू युवती और मुस्लिम युवकों को देख कुछ लोगों को संदेह हुआ और उन्होंने फोन कर यह संभ्रम निर्माण किया. पश्चात पुलिस ने युवती को उसके भाई के हवाले कर दिया.

Related Articles

Back to top button