महाराष्ट्र

कोरोना को सामूहिक रुप से हराना जरुरी

शरद पवार ने कहा सरकार को करें सहयोग

मुंबई/दि.९ – राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि, महाराष्ट्र के लोग कोरोना की स्थिति की गंभीरता को समझते हुए राज्य सरकार के साथ सहयोग करें. उन्होंने कहा कि, सामूहिक प्रयास से ही कोरोना को हराया जा सकता है.
पवार ने सोशल मीडिया के माध्यम से राज्य की जनता को संबोधित करते हुए गुरुवार को कहा कि, लोगों की जान बचाने के लिए सरकार ने कुछ सख्त कदम उठाए हैं. इसलिए सभी को सहयोग करना चाहिए. उन्होंने कहा कि, आंकडोें से पता चलता है कि, स्थिति कितनी भयावह है. पवार ने कहा कि, पिछले साल सितंबर के दौरान मुंबई में कोरोना के सक्रिय मरीज 34 हजार 259 थे जबकि इस साल अप्रैल में कोेरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 79 हजार 268 है. नागपुर में सितंबर 2020 में मरीजों का संख्या 21746 थी. अब अप्रैल 2021 में 57372 है. राकांपा अध्यक्ष ने कहा कि, कोरोना की इतनी गंभीर स्थिति देश के किसी राज्य में कभी नहीं थी. कोरोना मरीजों की बढती संख्या चिंता बढा रही है. मेडिकल कर्मी दिनरात मेहनत कर रहे हैं. मरीजों के लिए बेड सहित अन्य चीजों की जरुरतें पूरी करने के लिए भारी कशकत करनी पड रही. केंद्र सरकार का भी आग्रह है कि, स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए कठोर कदम उठाए जाएं. उन्होंने बताया कि, बुधवार को मैंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से भी बात की. पवार ने कहा कि, पाबंदियों से सभी को परेशानी हो रही है, किसानों को भी नुकसान उठाना पड रहा. लेकिन इस परिस्थिति से निपटने के लिए ऐसे कदम उठाने पड रहे हैं. गौरतलब है कि, दुकाने बंद किए जाने के विरोध में प्रदेश भर में व्यापारी प्रदर्शन कर रहे हैं.

  • हर्षवर्धन ने किया महाराष्ट्र की जनता का अपमान – पटोले

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने गुुरुवार को कहा कि, कोरोना संकट में भी भाजपा निचले स्तर की राजनीति कर रही है. उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की आलोचना करते हुए कहा कि, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल कर महाराष्ट्र की 13 करोड जनता का अपमान किया है. पटोले ने कहा कि, इस आपदा से निपटने की जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है. पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अपनी जिम्मेदारियों से भाग रहे है.

  • कांग्रेस ने शुरु की हेल्पलाइन

राज्य में बढते कोरोना संकट को देखते हुए कांग्रेस ने कोरोना मुक्त महाराष्ट्र अभियान शुरु करने का फैसला लिया है. इसके तहत जल्द ही जिला कांग्रेस कार्यालयों में 24 घंटे कार्यरत रहने वाली हेल्पलाइन शुरु की जाएगी. मरीजों को अस्पताल में बेड उपलब्ध कराने, रेमडेसीवर इंजेक्शन सहित सभी तरह की मेडिकल मदद की जाएगी.

  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का बयान आपत्तिजनक : चव्हाण

राज्य के पीडब्ल्यूडी मंत्री अशोक चव्हाण ने कहा कि, भाजपा नेताओं में महाराष्ट्र का अपमान करने का रोग है. उन्होंने कहा कि, डॉ. हर्षवर्धन ने अपने बयाण में कहा है कि, महाराष्ट्र के लापरवाहीपूर्ण रवैये ने कोरोना वायरस के खिलाफ लडाई में पूरे देश के प्रयास को कमतर किया है.

  • पवार ने पेश किया प्रदेश के 5 शहरोें में मरीजों का आंकडा

शहर             सितंबर-2020               अप्रैल-2021
मुंबई              34259                          79268
ठाणे              38378                          61127
पुणे               82172                          84309
नाशिक          16554                          31688
औरंगाबाद     10058                          27821
नागपुर           21756                          57372

Related Articles

Back to top button