महाराष्ट्र

कंगना रनौत की टिप्पणी पुलिस के अपमान बराबर है

विपक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा

मुंबई/दि.८– महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडऩवीस(DEVENDRA FADANVIS) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत(SUSHANT SINGH RAJPUT) की मौत के मामले के संदर्भ में अभिनेत्री कंगना रनौत(KANGANA RANUAT) द्वारा की गई टिप्पणी की निंदा करते हुए इसे पुलिस बल के ‘अपमान’ के बराबर बताया.
कंगना रनौत ने हाल में कहा था कि उन्हें ‘मूवी माफिया’ से अधिक डर मुंबई पुलिस से लगता है और वह हिमाचल प्रदेश या केंद्र सरकार से सुरक्षा लेना चाहेंगी. विधानसभा के पटल पर बोलते हुए नेता प्रतिपक्ष फडणवीस ने कहा कि वह मुंबई पुलिस की क्षमता को जानते हैं क्योंकि उन्होंने पांच साल तक राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर काम किया है.
उन्होंने कहा, लेकिन पुलिस राजनीतिक दबाव में आ सकती है. देवेंद्र फडऩवीस ने यह भी कहा कि चूंकि राजपूत की मौत के मामले को जिस तरह से संभाला गया वह गलत था, इसलिए जांच सीबीआई को सौंपी गई. मुंबई पुलिस द्वारा मामले की जांच का संदर्भ देते हुए भाजपा नेता ने कहा, क्या हो रहा था? 40 दिनों की पूछताछ? यह ‘आ बैल मुझे मार’ का बेहतरीन मामला है.
भाजपा द्वारा इस मामले की सीबीआई जांच की मांग किये जाने से मुंबई पुलिस का मनोबल गिरने के संबंध में शिवसेना और अन्य सत्तारूढ़ पार्टियों के आरोपों को खारिज करते हुए फडऩवीस ने कहा कि कई विधायकों ने भी समय-समय पर पुलिस के खिलाफ टिप्पणी की है.
उन्होंने कहा, यहां तक कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी कल्याण की रैली के दौरान कहा था कि पुलिस केवल बर्तन मांजने में सक्षम है. गौरतलब है कि रनौत द्वारा हाल में मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) से करने के बाद सत्तारूढ़ पार्टी शिवसेना के नेता मुखर हो गए हैं और भाजपा पर कंगना का कथित तौर पर बचाव करने के लिए निशाना साध रहे हैं. फडणवीस ने आगे कहा कि बिना सम्मान के मुख्यमंत्री का संदर्भ देना गलत है. उन्होंने कहा, ”हम विपक्ष में हैं, लेकिन उद्धवजी हमारे मुख्यमंत्री हैं.

Related Articles

Back to top button