महाराष्ट्रमुख्य समाचार

केतकी चितले को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत

वकील ने किया जमानत के लिए आवेदन

ठाणे/दि.24– राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार के संदर्भ में फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करनेवाली अभिनेत्री केतकी चितले एक बार फिर विवादों के घेरे में फंसी दिखाई दे रही है. जहां एक उस विवादास्पद पोस्ट के लिए राज्य में अनेकों स्थानों पर केतकी चितले के खिलाफ अपराधिक मामले दर्ज कराये जा रहे है. वहीं दूसरी ओर वर्ष 2020 में एट्रॉसिटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज होने के बाद न्यायालय द्वारा जमानत देने से इन्कार करने के बावजूद उसे रबाले पुलिस द्वारा गिरफ्तार नहीं किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. ऐसे में अब उसे रबाले पुलिस ने अपने कब्जे में लिया है.
बता दें कि, शरद पवार को लेकर शेयर की गई पोस्ट के चलते हिरासत में ली गई केतकी चितले को पहले पांच दिन की पुलिस कस्टडी में रखने का आदेश जारी किया गया था. जिसके बाद उसे न्यायालय में दुबारा पेश किया गया. जहां पर वर्ष 2020 में एट्रोसिटी एक्ट के तहत दर्ज मामले में केतकी चितले को 14 दिन की न्यायिक हिरासत के तहत जेल भेजने का आदेश जारी किया गया. जिसके पश्चात केतकी के वकील वसंत बनसोडे द्वारा अदालत में केतकी चितले की जमानत हेतु याचिका दाखिल की गई है.

* ‘उस’ पोस्ट को हटाने से केतकी का इन्कार
उधर राकांपा अध्यक्ष शरद पवार के खिलाफ शेयर की गई पोस्ट को सोशल मीडिया से हटाने को लेकर केतकी चितले ने पुलिस के सामने इन्कार कर दिया है और वह पोस्ट अपनी मर्जी से ही सोशल मीडिया पर शेयर किये जाने की अपनी भूमिका पर केतकी चितले अब भी अडिग है. परंतू जिस पोस्ट की वजह से अब तक विवाद की स्थिति बनी हुई है, उसे खुद साईबर सेल द्वारा क्योें नहीं हटाया जा रहा, यह अपने आप में बेहद आश्चर्य का विषय है. उधर दूसरी ओर सोशल मीडिया पर मौजूद केतकी चितले की ‘उस’ पोस्ट पर अब भी लगातार कई विवादास्पद कमेंट की बौछार चल रही है. जिसे आगे चलकर और भी विवादास्पद व तनावपूर्ण स्थिति बन सकती है.

* क्यो दर्ज हुआ था एट्रोसिटी के तहत मामला
वर्ष 2020 में केतकी चितले व सूरज शिंदे ने डॉ. बाबासाहब आंबेडकर के अनुयायियों को लेकर संतापजनक वक्तव्य दिया था. जिसके चलते केतकी चितले के खिलाफ रबाले पुलिस थाने में एट्रोसिटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया गया था. जिसके बाद केतकी चितले ने गिरफ्तारी पूर्व जमानत के लिए ठाणे सत्र न्यायालय में आवेदन किया था. वहीं सूरज शिंदे नामक आरोपी की काफी खोजबीन करने के बाद भी जब वह नहीं मिला, तो पुलिस ने उसे फरार घोषित कर दिया. इधर सितंबर 2021 में न्यायालय ने केतकी चितले की गिरफ्तारीपूर्व जमानत याचिका को खारिज कर दिया था. जिसके बाद उसे नवी मुंबई पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जाना अपेक्षित था. लेकिन तत्कालीन पुलिस अधिकारी द्वारा की गई अनदेखी के चलते विगत आठ माह से केतकी चितले की इस मामले में गिरफ्तारी नहीं हो पायी थी और अब यह मामला एक बार फिर प्रकाश में आया है. जिसके चलते ठाणे की अदालत ने केतकी चितले को 14 दिन की न्यायिक हिरासत के तहत जेल रवाना किया है.

Related Articles

Back to top button