महाराष्ट्र

खडसे का राकांपा में प्रवेश निश्चित

मुक्ताईनगर की बैठक में हुआ निर्णय

धुलिया/दि.१४ – भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे (Former Minister Eknath Khadse) का राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में प्रवेश लगभग निश्चित हो गया है और उनके साथ कई मौजूदा व पूर्व विधायक एवं भाजपा पदाधिकारी भी राकांपा में जानेवाले है, ऐसा निर्णय मुक्ताई नगर में लिये जाने की जानकारी प्राप्त हुई है. पता चला है कि, सोमवार को मुक्ताईनगर में एक बैठक हुई. जिसमें धुलिया जिले के शिवसेना व भाजपा कार्यकर्ताओें सहित खडसे समर्थक उपस्थित थे. इस बैठक में लिये गये निर्णय के मुताबिक खडसे एवं उनके समर्थकों का भाजपा में प्रवेश आगामी सप्ताह में होने की पूरी संभावना है. धुलिया ग्रामीण शिवसेना के पूर्व विधायक प्रा. शरद पाटिल ने विगत विधानसभा चुनाव में शिवसेना से इस्तीफा देते हुए निर्दलीय प्रत्याशी राजवर्धन कदम पांडे का प्रचार किया था. पश्चात पिछले कुछ माह से उनके भी राकांपा में जाने की चर्चा चल रही थी और वे भी खडसे के साथ राकांपा में प्रवेश करनेवाले है. ऐसी जानकारी है. खुद प्रा. शरद पाटिल ने पत्रकारोें को जानकारी देते हुए बताया कि, खडसे के यहां हुई बैठक में वे भी उपस्थित थे और राकांपा में प्रवेश को लेकर जल्द ही जानकारी दी जायेगी.

  • फडणवीस के कार्यक्रम में खडसे अनुपस्थित

जामनेर में पूर्व मंत्री गिरीश महाजन द्वारा बनाये गये अस्पताल का उद्घाटन नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस के हाथों हुआ. किन्तु इस कार्यक्रम में एकनाथ खडसे उपस्थित नहीं थे. बल्कि उनकी बहू व सांसद रक्षा खडसे सहित अन्य पदाधिकारी इस कार्यक्रम में मौजूद थे. इस समय खडसे की गैरहाजरी चर्चा का विषय थी.

  • खडसे पार्टी नहीं बदलेंगे, फडणवीस का विश्वास

वहीं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, एकनाथ खडसे भाजपा के वरिष्ठ नेता है और वे हम सभी के साथ रहे, ऐसी सब की इच्छा है. उन्हें राजनीति की बेहतरीन समझ है. ऐसे में वे भाजपा छोडकर किसी अन्य पार्टी में नहीं जायेंगे, ऐसा हमें विश्वास है. इस समय खडसे की अनुपस्थिति की ओर ध्यान दिलाये जाने पर फडणवीस ने कहा कि, यह लगभग अपेक्षित था, लेकिन खडसे की पुत्रवधू व सांसद रक्षा खडसे सहित खडसे समर्थक इस कार्यक्रम में उपस्थित थे. इसकी अनदेखी नहीं की जा सकती. वहीं उन्होंने यह भी कहा कि, उनकी दिनभर के दौरान खडसे के साथ कोई चर्चा या मुलाकात नहीं हुई है.

Related Articles

Back to top button