महाराष्ट्र

लता मंगेशकर ने मुख्यमंत्री सहायता निधि के लिए दिए 7 लाख

उद्धव ठाकरे ने लोगों से की मदद की अपील

मुंबई/दि.१ – महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के भयानक चपेट में है. राज्य की मदद के लिए अनेक लोग बढ़-चढ़ कर आगे आ रहे हैं. महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के खिलाफ जंग की खातिर विशेष सहायता निधि कोष तैयार किया है. भारत रत्न लता मंगेशकर ने कोविड 19 से लड़ने के लिए विशेष मुख्यमंत्री सहायता निधि के लिए 7 लाख रुपए की मदद की है. इस मदद के लिए मुख्यमंत्री ने लता मंगेशकर का आभार माना है.
महाराष्ट्र कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर का सामना पूरी क्षमता से कर रहा है. कोविड 19 के विरुद्ध इस लड़ाई में राज्य सरकार की मदद करने की इच्छा रखने वालों के लिए ‘कोविड 19 मुख्यमंत्री सहायता निधि’ तैयार की गई है. इस विशेष निधि के लिए सामाजिक उत्तरदायित्व की भावनाएं लिए भारत रत्न लता मंगेशकर की ओर से मदद प्राप्त हुई है. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से इसकी जानकारी दी गई है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से अपील की है कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में आगे आएं और कोरोना के विरुद्ध इस युद्ध में सहायता करें.
महाराष्ट्र सरकार द्वारा मुख्यमंत्री सहायता निधि के लिए https://cmrf.maharashtra.gov.in/inde& यह अधिकृत वेबसाइट तैयार करवाई गई है. इस वेबसाइट में मुख्यमंत्री सहायता निधि के लिए रकम जमा करने की सारी जानकारियां उपलब्ध हैं. यह जानकारी इस प्रकार है-
मुख्यमंत्री सहायता निधिर्‍ कोविड 19

बैंक का बचत खाता, क्रमांक- 39239591720

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया,

मुंबई मुख्य शाखा, फोर्ट, मुंबई- 400023

शाखा कोड- 00300

IFSC CODE – SBIN0000300

  • क्यूआर कोड स्कैन करके भी की जा सकती है मदद

मुख्यमंत्री सहायता निधि की https://cmrf.maharashtra.gov.in/inde& वेबसाइट में जाने के बाद एक क्यूआर कोड मिलेगा. आप अपने बैंक या किसी भी पेमेंट ऐप के माध्यम से क्यूआर कोड स्कैन करके मुख्यमंत्री सहायता निधि में मदद कर सकते हैं. इस वेबसाइट के मुख्य पेज पर ऑनलाइन पेमेंट के ऑप्शन पर क्लिक करके मदद करना आसान है. व्यक्तिगत, संगठन, विश्वसनीय संस्था, कंपनी- इनमें से किसी भी एक विकल्प को चुनने के बाद मदद की राशि के प्रकार का चुनाव करें और आगे जाएं. अपनी सारी डिटेल भरें. इसके बाद ऑनलाइन तरीके से यूपीआई या डेबिट कार्ड द्वारा सहायता राशि जमा कर सकते हैं. आपको इसकी रसीद दी जाएगी.

Related Articles

Back to top button