महाराष्ट्र

दाउद जैसा खौफ का साम्राज्य बनाना चाहता है लॉरेंस बिश्नोई ?

सलमान के घर फायरिंग के पीछे ये दो वजह, इनसाइड स्टोरी

मुंबई/दि.15– मुंबई में सुपरस्टार सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर दो लोगाेंं ने हवाई फायरिंग की थी. दोनोें शूटर बाइक से आए थे और हवा में फायरिंग कर भाग गये थे. इससे पहले गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई और गोल्डी बराड से धमकी भरा पत्र मिलने के बाद से सलमान खान को मुंबई पुलिस द्बारा सभी हाथियार और सुरक्षाकर्मी दिए गये हैं.
बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर रविवार को हुई फायरिंग का मामला चर्चा में बना हुआ है. गैंगस्टर बिश्नोई लॉरेंस गैंग ने इस हमले की जानकारी ली है. लेकिन सवाल ये है कि सलमान के घर पर फायरिंग करवाने के पीछे बिश्नोई गैंग का मकसद क्या है ?

कहा जा रहा है कि सलमान के घर पर फायरिंग कराने की दो सबसे बडी वजह हैं. पहला सलमान खान को इस बात का अहसास दिलाना की वो लॉरेंस बिश्नोई गैंग की पहुंच से ज्यादा दूर नहीं है. दूसरी सबसे बडी वजह मुंबई के दौलतमंदों से मोटी उगाही वसूलना भी है.

सुरक्षा एजेंसियों को लगता है कि दाउद का नाम लिखने के पीछे की वजह ये बताने की है कि अब मुंबइ में दाउद का कोई वर्चस्व नहीं है. सलमान के घर पर फायरिंग करवाकर लॉरेंस बिश्नोई गैंग मुंबई को एक्सटॉर्शन के एक बडी मार्केट के तौर पर देख रहा है. पुलिस का ये भी मानना है कि इतनी बडी वारदात को अंजाम देने के बाद खुलकर स्वीकार करने की वजह आरोपियों का विदेश में होना है.
सूत्रों का कहना है कि ये गैंगस्टर जानते है कि उन तक आसानी से पहुंचा नहीं जा सकता. यही वजह हे कि वे अक्सर छोटे-मोटे अपराधाेंं में शामिल लडकों को अपने गैंग में रिक्रूट करते हैं और उनके द्बारा अपने दुश्मनों को ठिकाने लगवाते है. बिश्नोई गैंग किसी वारदात को अंजाम देने के लालच में शूटर्स को भरोसा देता है कि काम हो जाने के बाद उन्हें विदेश भेज दिया जाएगा. इस लालच में नौजवान किसी भी बडी वारदात को अंजाम देने से हिचकते नहीं हैं.

* दाउद इब्राहिम का खौफ का साम्राज्य
1993 में मुंंबई हमलों के मास्टर माइंड और अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद एक समय में भारत में खौफ का पर्याय हुआ करता था. दाउद ने डर और खौफ के दम पर अरबों का कारोबार खडा कर दिया था. दाउत का कारोबार भारत- पाकिस्तान ही नहीं दुनियाभर के देशों में फैला था.

सुत्रों का कहना है कि आरोपियों ने शूटिंग में इस्तेमाल बाइक का कुछ दिन पहले रायगढ के एक शोरूम से खरीदा था. आरोपियों ने शूटिंग में इस्तेमाल बाइक को कुछ दिन पहले रायगढ के एक शोरूम से खरीदा था. पुलिस जांच कर रही है कि बाइक खरीदते समय डॉक्यूमेंट्स किस शख्स के लगवाए गये है. ये भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है. बाइक के कागजात फर्जी है या नहीं

* रविवार को घर के बाहर हुई फायरिंग
मुंबई में सुपर स्टार सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर दो लोगों ने हवाई फायरिंग की थी. दोनों शूटर बाइक से आए थे और हवा में फायरिंग कर भाग गये थे. इससे पहले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई औ गोल्ड बराड से धमकी भरा पत्र मिलने के बाद से सलमान खान को मुंबई पुलिस द्बारा सभी हथियार और सुरक्षाकर्मी दिए गये हैं. सलमान को एक व्यक्तिगत हथियार लाइसेंस भी दिया गया है, ताकि वह अपनी सुरक्षा के लिए एक निजी हथियार रख सके. उनके के आसपास भी तीन शिफ्टों में 24 घंटे पुलिस की कडी सुरक्षा रहती है.

* सलमान खान को किससे खतरा ?
सलमान खान को बिश्नोई गैंग से सबसे बडा खतरा है. लॉरेंस बिश्नोई और भारत- कनाडा से वॉन्टेड गैंगस्टर गौल्डी बराड ने कई बार सलमान खान को मारने की धमकी दी है. बिश्नोई और गोल्डी बराड कई बार सलमान पर हमला कराने के लिए अपने शूटर भी भेज चुके है.

बता दें कि लॉरेंस का बेहद खास गैंगस्टर संपत नेहरा साल 2018 में सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट की रेकी कर चुका है. हालांकि, हमले का अंजाम देने के पहले हरियाणा पुलिस ने नेहरा को गिरफ्तार कर लिया .

Related Articles

Back to top button