महाराष्ट्र

राज्य में नवंबर माह के अंत में होगा जनजीवन सामान्य

सरकार द्वारा चरणबद्ध तरिके से किया जा रहा लॉकडाउन शिथिल

  • राज्य के मदद व पुर्नवसन मंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा

मुंबई/दि.५ – पिछले आठ माह से कोरोना महामारी को लेकर राज्य में लगाया गया लॉकडाउन राज्य सरकार द्वारा चरणबद्ध तरीके से शिथिल किया जा रहा है. बुधवार को पिछले आठ महीनों से बंद सिनेमागृह व नाट्यगृहों को शुरु करने का निर्णय लिया गया. अब धीरे-धीरे नवंबर माह के अंत तक राज्य का जनजीवन पूर्ववत शुरु होगा ऐसा राज्य के पुर्नवसन मंत्री विजय वडेट्टीवार ने मीडिया से कहा.
विजय वडेट्टीवार ने इस समय मुंबई लोकल भी जल्द ही शुरु करने का निर्णय राज्य सरकार द्वारा लिया जाएगा. ऐसा भी विश्वास व्यक्त किया. वडेट्टीवार ने इस अवसर पर केंद्र सरकार और रेलवे प्रशासन पर भी निशाना साधते हुए कहा कि रेलवे शुरु करने के संदर्भ में हमने चार पत्र लिख थे. जिसमें अनुमति न देते हुए केंद्र सरकार ने इसमें त्रुटियां निकाली. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सरकार व रेलवे प्रशासन को क्रेडिट लेना हो तो वे बेशक ले सकते है, राज्य सरकार जल्द ही सकारात्मक निर्णय लेगी ऐसा भी उन्होंने कहा.
राज्य में धीरे-धीरे लॉकडाउन शिथिल किया जा रहा है. स्थिति पूर्ववत दिसंबर माह से होगी और जनजीवन पहले जैसा सामान्य होगा. धार्मिक स्थलों को शुरु करने के संदर्भ में वडेट्टीवार ने कहा कि धार्मिक स्थलों को शुरु करने का निर्णय राज्य सरकार ने नहीं लिया. भाजपा व कुछ हिंदूवादी संगठन मंदिरों के ताले खोलने का इशारा कर रहे है. किंतु धार्मिक स्थल और शाला, महाविद्यालयों पर पाबंदी रहेगी. ऐसी पत्रकारों से बातचीत करते हुए राज्य के पुर्नवसन मंत्री विजय वडेट्टीवार ने जानकारी दी.

Related Articles

Back to top button