अमरावतीमहाराष्ट्र

तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश ने दी दस्तक

कई स्थानोें की बार बार हुई बिजली आपुर्ती खंडित

अमरावती/दि.11– पिछले दो दिनों से शहर व जिले में घने काले बादलों का डेरा लगा हुआ है. जिसके कारण तापमान में थोडी गिरावट आयी है. इस दौरान शुक्रवार 10 मई की सुबह वातावरण में थोडा बदलाव आया. जिसके कारण दोपहर 2 बजे तक अच्छी धूप थी. मगर शाम के समय लगभग 5 बजे मौसम में बदलाव आया और तेज हवाओं के साथ हल्की बुंदा-बांदी के बाद तेज बारिश ने दस्तक दी. वही शाम के समय तेज हवाओं के साथ हल्की बुंदा-बांदी के बीच शहर के कई स्थानों में बिजली आपुर्ती भी बार-बार खंडित हुई है.
इस वर्ष अप्रैल महिने में भी बीच-बीच में अचानक बारिश ने शहर में हाजरी दी है. इस दौरान मई महिने में ही पांच से छह दिन में वातावरण में बदलाव आया है. जिसके कारण पिछले दो दिलनों से तापमान में भी गिरावट आई है. शुक्रवार दोपहर शहर का तापमान 40. 2 डिग्री दर्ज किया गया तथा शाम के समय हुई हल्की बुंदा-बांदी से शहर के सभी स्थानों में रास्ते व गलियां गीली हो गयी थी. मगिर इस बारिश के कारण किसी तरह की हानि नहीं हुई. इस समय सिर्फ 5 मिनट हुई हल्की बारिश व तेज हवाओं के कारण अनेक स्थानों की बिजली आपुर्ती बाधित हुई थी.

कुर्‍हा परिसर में प्याज की फसल भीगी
कुर्‍हा शहर सहित परिसर में शुक्रवार की शाम पांच बजे के आसपास तेज बारिश ने हाजरी लगाई. जिसके कारण कुछ समय वातावरण में थंडावा आया. मगर इसमें किसानो का बडा नुकसान हुआ है. जिसमें संत्रा, प्याज, तिल सहित मौसमी फल की फसलों का भारी नुकसान दिखाई पड रहा है. किसानों की प्याज निकालने का काम शुरू है. निकाले हुए प्याज बारिश की वजह से भीग गए है. जिसके कारण किसानों की प्याज मिट्टी के मोल दामों में बिक रही है. मगर परिसर में कुछ किसानों के निकाले हुए प्याज बारिश के कारण भीगने के कारण सडने की आशंका जताई जा रही है. जिसके कारण किसानों के मन में चिंता बैठ गई है. शासन व्दारा नुकसानग्रस्त क्षेत्रों का मुआयना कर नुकसान ग्रस्त किसानों को तुरंत मदद देने की मांग की जा रही है.

Related Articles

Back to top button