महाराष्ट्र

परभणी, नांदेड व बीड में ‘लॉकडाउन’

मुंबई व पुणे में होली खेलने पर पाबंदी

  • महाराष्ट्र में फिर बढ रहा है कोरोना

मुंबई/दि.24 – इन दिनों राज्य के कई जिलों में कोरोना की संक्रामक महामारी एक बार फिर पांव पसारने लगी है. ऐसे में कोरोना संक्रमितों की लगातार बढती संख्या को देखते हुए परभणी, नांदेड व बीड इन तीन जिलों में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. जिसके तहत परभणी जिले में 1 अप्रैल तक और नांदेड व बीड जिले में 4 अप्रैल तक कडा लॉकडाउन रहेगा. जिसके तहत परभणी में 1 अप्रैल तक किराणा, साग-सब्जी, दूध बिक्री व कृषि सेवा केंद्र भी बंद रखे जायेंगे और सभी जीवनावश्यक वस्तुओं की घरपहुंच सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी. वहीं नांदेड व बीड में लॉकडाउन के दौरान जीवनावश्यक वस्तुओं की दुकाने शुरू रहेगी.
इसके अलावा कोरोना के बढते मामलों के मद्देनजर पुणे और मुंबई में होली व धुलीवंदन मनाने पर पाबंदी लगा दी गई है. ऐसे में अब लोगबाग अपने रिहायशी इलाकों के खुले मैदानों, होटल अथवा सार्वजनिक स्थलों पर रंग नहीं खेल सकेंगे.
उल्लेखनीय है कि विगत कुछ दिनों से समूचे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या अचानक बढने लगी है तथा कई जिले कोविड संक्रमण के लिहाज से हॉटस्पॉट बने हुए है. ऐसे में हालात को नियंत्रित करने हेतु सरकार सहित संबंधित जिला प्रशासन द्वारा तमाम ऐहतियाती कदम उठाये जा रहे है और हालात की समीक्षा करते हुए स्थिति को नियंत्रित करने हेतु कडे प्रतिबंधात्मक नियमों को लागू किया जा रहा है.

  • विदर्भ में भी हालात है चिंताजनक

समूचे राज्य के साथ-साथ इस समय विदर्भ क्षेत्र में भी हालात काफी चिंताजनक बने हुए है. जहां पर इस समय नागपुर जिले में रोजाना ढाई से तीन हजार कोविड संक्रमित मरीज पाये जा रहे है. जिसके चलते नागपुर जिले में भी लॉकडाउन लागू किया गया है. गत रोज नागपुर जिले में 24 घंटे के दौरान 33 मौतें हुई और 3 हजार 95 नये संक्रमित मरीज पाये गये. वहीं विदर्भ क्षेत्र के सभी 11 जिलों में विगत 24 घंटोें के दौरान 6 हजार 244 नये संक्रमित मरीज मिले और 48 संक्रमितों की मौत हुई.

  •  वायरस के नये डबल म्यूटंट वेरियंट का पता चला

इसी बीच जानकारी मिली है कि देश में कोरोना के नये डबल म्यूटंट वेरियंट का पता चला है. किंतु केंद्र सरकार के मुताबिक अभी तक देश में उसके इतने अधिक मामले सामने नहीं आये है कि, उसे कई राज्यों में कोरोना के मामलों के बढने से जोडकर देखा जाये.

Related Articles

Back to top button