महाराष्ट्र

31 दिसंबर तक महाराष्ट्र में लागू रहेगा लॉकडाउन

 नए साल के जश्न में मिलेगी छूट!

मुंबई दि २७ – कोरोना वायरस एक बार फिर महाराष्ट्र में अपने पैर पसारने लगा है. राज्य में रोजाना मिलने वाले कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है. स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए घबराई महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को 31 दिसंबर मध्यरात्रि तक बढ़ा दिया है. हालांकि नए साल के जश्न की छूट मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं.
दरअसल, महाराष्ट्र में बीते 5 नवंबर से लॉकडाउन के चलते लगाई गई पाबंदियों में कुछ ढील दी गई थी. महाराष्ट्र सरकार ने मिशन बिगिन अगेन के तहत सिनेमा हॉल, योग संस्थान, मल्टीप्लेक्स और थिएटरों को खोलने की मंजूरी दे दी थी. हालांकि संक्रमण के खतरे को देखते हुए ये छूट सिर्फ ग्रीन जोन्स एरिया में लागू करने के आदेश दिए गए थे. कंटेनमेंट जोन्स में किसी तरह की कोई ढील नहीं दी गई थी.
गौरतलब है कि 22 मार्च के बाद से ही देश में लॉकडाउन लगाया गया था. कोरोना की सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से ही सामने आ रहे थे. इस बीच 7 महीने से ये सब बंद पड़े थे. हालांकि नियमों में छूट देने के साथ कुछ दिशा निर्देश भी महाराष्ट्र सरकार द्वारा जारी कर दिए गए हैं. इन नियमों का पालन करना सभी के लिए अनिवार्य होगा. हालांकि कोरोना के वापस बढ़ते मामले महाराष्ट्र को फिर लॉकडाउन की तरफ ले जा रहे हैं. ये अटकलें लगाई जा रही हैं कि कोरोना के मामले इसी रफ्तार से बढऩे पर राज्य सरकार वापस लॉकडाउन लगा सकती है.

Related Articles

Back to top button