महाराष्ट्र

तीसरी लहर आने पर राज्य में फिर लगेगा लॉकडाउन

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया के जरिए प्रदेशवासियों को किया संबोधित

मुंबई/दि.9 – मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है, कोरोना की पाबंदियों मेें ढील दी जा रही है लेकिन कोरोना की तीसरी लहर आई तो मरीजों की संख्या के अनुपात में बेड और ऑक्सीजन की उपलब्धता के आधार पर राज्य में लॉकडाउन लगाया जाएगा. रविवार को मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया के जरिए प्रदेश वासियों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने यह बता कही. मुख्यमंत्री ने कहा कि, राज्य में कुछ लोग राज्य की जनता को भडकाने का प्रयास कर रहे हैं. लेकिन मैं राज्य की जनता का धन्यवाद करता हूं कि सभी लोग सरकार के नियमों का पालन कर रहे हैं.
मुख्यमंत्री ने कहा कि, कोरोना के कम मरीजों वाले जिलों और शहरों में कोरोना की पाबंदियों में कुछ और ढील दी जाएगी. होटल, रेस्टोरेंट, मॉल, प्रार्थना स्थलों को खोलने के बारे में सोमवार को कोविड टॉस्क फोर्स की बैठक में फैसला लिया जाएगा. इसके बाद इन सभी गतिविधियों को शुुरु करने के लिए अधिकृत आदेश सरकार जारी करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि सिंधुदूर्ग, रत्नागिरी, रायगड, सातारा, सांगली और सोलापुर में कोरोना की स्थिति चिंताजनक है. पुणे, अहमदनगर और बीड में कोरोना के नियमित मरीजों की संख्या कम नहीं हो रही है.

15 अगस्त से मिलेगी मुंबई की लोकल ट्रेनों में यात्रा की आजादी

मुख्यमंत्री ने कहा कि, मुंबई मेें उपनगरीय लोकल ट्रेनों मेें 15 अगस्त से आम लोग यात्रा कर सकेंगे. लेकिन लोकल ट्रेनों में उन लोगों को ही यात्रा की अनुमति दी जाएगी जिन्होंने कोरोनारोधी टीके की दोनों खुराक ले ली हैैं और उन्हें 14 दिन बीत गया होगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि, टीकाकरण करवा चुके लोगों को लोकल ट्रेनों में सफर के लिए एक मोबाइल एप के जरिए यात्रा पास उपलब्ध कराया जाएगा. जो लोग मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं करते हैं वे लोग मुंबई मनपा के विभागीय कार्यालय और रेल्वे स्टेशनों पर ऑफलाइन यात्रा पास हासिल कर सकेंगे. लोकल ट्रेनों में सफर के लिए यात्रा पास पर क्यूआर कोड होगा. मुख्यमंत्री ने बताया कि, मुंबई में 19 लाख नागरिकों का टीके की दोनों खुराक लेकर 14 दिन बीत चुके हैं. लोकल ट्रेनों में फिलहाल सरकार द्बारा चिन्हित संस्थानों और गतिविधियों के लोगों को ही यात्रा की अनुमति है.

Related Articles

Back to top button