महाराष्ट्रमुख्य समाचार

सहकार क्षेत्र की ओर व्यापक दृष्टिकोण से देखा जाये

राकांपा प्रमुख शरद पवार का सेआरबीआई व केंद्र सरकार आवाहन

नांदेड/दि.14- सहकार आंदोलन में महाराष्ट्र का सर्वाधिक योगदान रहा है और राज्य में सहकार क्षेत्र का इतिहास 100 वर्ष से भी अधिक पुराना है. साथ ही सहकार क्षेत्र के जरिये ग्रामीण क्षेत्र की आर्थिक स्थिति को सुधारने में भी सहयोग मिला है. ऐसे में सहकारी बैंकोें, नागरी बैंकोें व पतसंस्थाओं सहित सहकारी संस्थाओं की ओर देखने के लिए केंद्र सरकार एवं रिजर्व बैंक द्वारा और अधिक व्यापक दृष्टिकोण अपनाया जाना चाहिए. इस आशय का आवाहन राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार द्वारा किया गया.
नांदेड शहर के तरोडा नाका क्षेत्र में गोदावरी अर्बन मल्टीस्टेट को-ऑपरेटिव सोसायटी के ‘सहकार सूर्य’ मुख्यालय का उद्घाटन आज शनिवार 14 मई की सुबह 10 बजे राकांपा प्रमुख शरद पवार के हाथों हुआ. इस समय उपरोक्त विचार व्यक्त करने के साथ ही उन्होंने कहा कि, यदि केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी की तरह केंद्र सरकार के सभी मंत्रियों व नेताओं द्वारा विकास कामों में सहयोग की भूमिका रखी जाती है, तो निश्चित रूप से अपेक्षित विकास को साध्य किया जा सकता है. साथ ही विकास को साध्य करने एवं सर्वसमावेशक विकास करने के लिए सहकार के अलावा अन्य कोई दूसरा पर्याय भी नहीं है.
Nitin-Gadkari-Amravati-Mandal
* केेंद्रीय मंत्री गडकरी ने की ‘गोदावरी’ की तारीफ
इस आयोजन में केेंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी ने वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिये ऑनलाईन उपस्थिति दर्ज करते हुए अपने विचार व्यक्त किये और गोदावरी अर्बन मल्टी स्टेट को-ऑप सोसायटी द्वारा विगत दस वर्षों के दौरान किये गये कामों एवं हासिल उपलब्धि की प्रशंसा की.

Related Articles

Back to top button