महाराष्ट्र

लव जेहाद को लेकर आघाडी में मच सकती है खलबली

हिंदुत्व के मसले पर भाजपा घेर सकती है शिवसेना को

मुंबई/दि.21 – मध्यप्रदेश व उत्तर प्रदेश में लव जेहाद के खिलाफ कानून लाये जाने के बाद अब भाजपा महाराष्ट्र में महाविकास आघाडी सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है. भाजपा ने महाराष्ट्र में भी इस तरह का कानून बनाये जाने की मांग की है. वहीं कांग्रेस ने महाराष्ट्र में ऐसे किसी कानून की जरूरत नहीं रहने की बात कही है. जिसकी वजह से भाजपा ने एक बार फिर हिंदुत्व के मसले को लेकर शिवसेना को आडे हाथ लिया है.
ज्ञात रहें कि, इस मामले को लेकर कांग्रेस के मंत्री असलम शेख ने कहा कि, इस समय लोगों के हाल-बेहाल है. उन्हें नौकरियां नहीं मिल रही है, लोग आत्महत्या कर रहे है, ऐसे समय गाय को बेचाने के लिए कानून बनाने और लव जेहाद जैसे मामलों को हवा दी जा रही है. जबकि लव जेहाद जैसी फालतु बातों के लिए महाराष्ट्र में कोई जगह नहीं है. मंत्री असलम शेख के इस बयान को आधार बनाकर भाजपा विधायक राम कदम ने सीएम उध्दव ठाकरे से सवाल पूछा है कि, लव जिहाद के नाम पर महिलाओें व युवतियों को धोखे का शिकार बनाकर उन पर अन्याय करने और उनकी जान लेने जैसी बातों का शिवसेना समर्थन करती है क्या और बालासाहब ठाकरे ने लव जिहाद को लेकर जो विचार रखे थे, क्या सत्ता की लालसा में शिवसेना उन विचारों को भूल चुकी है.
ज्ञात रहें कि, मध्यप्रदेश में सीएम शिवराजसिंह चौहाण की सरकार लव जेहाद के खिलाफ कानून बनाने हेतु विधेयक लाने जा रही है. इस विधेयक के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपनी धार्मिक पहचान छिपाकर किसी को झांसा देते हुए उससे विवाह करता है, तो उसके खिलाफ गैरजमानती अपराध दर्ज किया जायेगा और लव जेहाद साबित होने पर उस विवाह को भी रद्द माना जायेगा. साथ ही दोषी व्यक्ति को पांच वर्ष के कारावास की सजा सुनायी जायेगी. इसके अलावा इस तरह के मामलों में अपराधी की सहायता करनेवाले व्यक्ति के लिए भी सजा का प्रावधान है. वहीं मध्यप्रदेश के साथ ही अब उत्तर प्रदेश में भी लवजेहाद के खिलाफ कानून लाये जाने की तैयारी की जा रही है, और अब भाजपा ने महाराष्ट्र में भी लव जेहाद के खिलाफ कानून लाये जाने की मांग उठायी है और हिंदुत्व के मसले पर शिवसेना को घेरने की पूरी तैयारी की गई है.

Related Articles

Back to top button