महाराष्ट्र

मतदाता और लोकतंत्र के विवाह की पत्रिका सोशल मीडिया पर वायरल

आपका वोट हमारा इनाम- विकसित भारत आपका रिटर्न गिफ्ट

पुणे/दि.10– लोकसभा चुनाव का महासंग्राम जारी है. लोकसभा चुनाव 2024 के पहला चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा. मतदान प्रतिशत बढाने के लिए चुनाव आयोग के साथ-साथ विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा भी जागरुकता पैदा की जा रही है. इस पृष्ठभूमि में, पुणे में एक अनोखा विवाह निमंत्रण पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पुणे लोकसभा सीट पर 13 मई को मतदान होगा. पुणे के साथ-साथ मावल और शिरुर लोकसभा सीटों पर भी 13 मई को ही मतदान होगा. बारामती, पुणे, मावल और शिरुर लोकसभा क्षेत्र में वोटींग प्रतिशत बढाने के लिए निर्वाचन आयोग और स्वयंसेवी संस्थाओं की ओर से नित निराले उपाय किए जा रहे है. इसी क्रम में मतदाता और लोकतंत्र के विवाह की अनोखी पत्रिका सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. 18 वर्ष पूरे कर चुके युवाओं को एक अनोखे विवाह निमंत्रण पत्र के माध्यम से मतदान करने के लिए आमंत्रित किया गया है.

* उत्तम संदेश देती है पत्रिका
पत्रिका में कहा गया है कि, भारत का एक वयस्क नागरिक आजीवन मतदाता होता है. उसका विवाह भारतीय संविधान की ज्येष्ठ पुत्री लोकतंत्र से होगा. इसके लिए इस निमंत्रण पत्र में लिखा गया है कि, बैसाख शु. 12 सोमवार 13 मई 2024 शुभ समय प्रात: 7 बजे से सायं 5 बजे तक लोकसभा चुनाव 2024 के अवसर पर भारत के ंसंविधान द्वारा प्रदत्त मतदान के पवित्र अधिकार का प्रयोग करने का अवसर मिला है. आशीर्वाद के साथ इस राष्ट्रीय पर्व को मनाएं, उज्ज्वल भारत के सपनों को साकार करने के लिए आपके एक कदम के रुप में एक वोट से, संसद तक अपनी आवाज पहुंचाएं. इस निमंत्रण पत्र में कहा गया है कि, शादी का निमंत्रण भेजने का यही मूल उद्देश्य है.

* प्रेषक ‘हम भारत के लोग’
निमंत्रण पत्र के प्रेषक की जगह पर ‘हम भारत के लोग’ लिखा गया है. निमंत्रण पत्र में नोट में लिखा गया है कि, आपका वोट हमारा इनाम है और विकसित भारत आपका रिटर्न गिफ्ट है.

Related Articles

Back to top button