महाराष्ट्रमुख्य समाचार

आप्पासाहब धर्माधिकारी को महाराष्ट्र भूषण

मुख्यमंत्री शिंदे ने की घोषणा

मुंबई/दि.8 – वरिष्ठ प्रवचनकार डॉ. दत्तात्रेय उर्फ आप्पासाहब धर्माधिकारी को वर्ष 2022 का महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार दिए जाने की घोषणा स्वयं मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने की. शिंदे ने कोकण भेंट दौरान रेवदंडा में आप्पासाहब से मुलाकात की. उल्लेखनीय है कि आप्पासाहब तीन दशको से निरुपण अर्थात प्रवचन कर लोगों को अंधविश्वासों से दूर करने के साथ बाल संस्कार के लिए भी कार्य कर रहे हैं. उन्हें पहले पद्मश्री से अलंकृत किया गया हैं.
* 1946 में जन्म
डॉ. दत्तात्रेय धर्माधिकारी का जन्म 14 मई 1946 को हुआ. वे डॉ. नानासाहब धर्माधिकारी प्रतिष्ठान के माध्यम से अनेक सामाजिक उपक्रम चला रहे हैं. हाल ही में उनकी संस्था ने सर्वाधिक प्रमाण में वृक्षारोपण किया है. इसके साथ वृक्ष संवर्धन, तालाब स्वच्छता अभियान, रक्तदान शिविर के आयोजन नियमित रुप से हो रहे है. गणशोत्सव और नवरात्री उत्सव उपरांत निमाल्य से खाद बनाकर पर्यावरण पूरक संदेश भी उन्होंने समाज को दिया. आप्पासाहब की स्वच्छता दूत के रुप में भी पहचान हैं.
लडकपन से ही आप्पासाहब को भजन-कीर्तन और अध्यात्मिक वाचन में रुची रही. उन्होंने मैदानी खेल तथा तैराकी में जौहर दिखाए हैं. वे अपने पिता नानासाहब के कार्यो को पूर्ण दायित्व के साथ आगे बढा रहे हैं.

 

Related Articles

Back to top button