महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के गठबंधन का प्रयोग राष्ट्रीय स्तर पर होना चाहिए

सांसद संजय राऊत के कथन

मुंबई/ दि.३- शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता व सांसद संजय राऊत ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश की महाविकास आघाडी का प्रयोग संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (युपीए) के तहत राष्ट्रीय स्तर पर करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की महाविकास आघाडी ने देश को नई दिशा दिखाई है. अब राष्ट्रीय स्तर पर इसी तरह के गठबंधन की आवश्यकता है.
पत्रकारों से बातचीत में राऊत ने कहा कि महाराष्ट्र में महाविकास आघाडी का एक ऐसा प्रयोग हुआ है जिससे देश भर के विपक्षी दल इससे कुछ सीख सकते है. महाराष्ट्र में शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस तीनों अलग-अलग विचारधारा वाले दल मिलकर डेढ़ साल से एक आदर्श सरकार चला रहे है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बॅनर्जी ने महाविकास आघाड़ी की तरह राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन बनाने के लिए विपक्ष के २७ दलों को पत्र लिखा है.
विपक्ष के सभी दलों को ममता के बारे में विचार करना चाहिए. राउत ने कहा कि साल १९७५ के आपातकाल के बाद जयप्रकाश नारायण ने विपक्ष के सभी दलों को एकजुट किया था. लेकिन दुर्भाग्य से आज जयप्रकाश जैसा कोई नेता नहीं है. इस दौरान एक सवाल के जवाब में राऊत ने कहा कि केन्द्र सरकार को कोरोना का टीकाकरण के लिए महाराष्ट्र की ओर ज्यादा ध्यान देना चाहिए. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार नही है. लेकिन केन्द्र सरकार को यह नहीं भूलना चाहिए कि प्रदेश की जनता देश की ही नागरिक है.

  • पवार से अस्पताल में मुलाकात की राउत ने

शिवसेना नेता राऊत ने राकांपा अध्यक्ष शरद पवार से ब्रिज कैंडी अस्पताल में जाकर मुलाकात की. उन्होंने पवार के स्वास्थ्य का हालचाल जाना. राउत ने कहा कि पवार के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. उन्हें शायद शनिवार को अस्पताल से छुट्टी मिल जायेगी. बीते ३० मार्च को पवार की पित्त नलिका से पथरी निकालने के लिए एंडोस्कोपी की गई थी. उन्हें पेट दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Related Articles

Back to top button