महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के नेता कर रहे है उम्मीदवारों का प्रचार

पश्चिम बंगाल के चुनाव में

  • भाजपा, कांग्रेस दलों की पदयात्रा

मुंबई/दि.10 – पश्चिम बंगाल के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. भाजपा के कई हिंदी भाषी नेता मुंबई से बंगाल पहुंचकर भाजपा उम्मीदवारों के लिए वोट मांग रहे है. पश्चिम बंगाल के चुनाव में हिंदी भाषी इलाकों में पार्टी का प्रचार-प्रसार करने का जिम्मा सौंपा गया है. मुंबई से लगभग 50 छोटे-बडे नेता इन दिनों पश्चिम बंगाल में डेरा जमाए हुए हैं. उत्तर मध्य मुंबई भाजपा के उपाध्यक्ष शुभ्रांशु दीक्षित ने बताया कि मुंबई भाजपा के महासचिव संजय उपाध्याय सहित मुंबई के कई अन्य भाजपा नेताओं के साथ वे बीते 30 मार्च से कोलकाता के हिंदीभाषी इलाके में पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं.
दीक्षित ने बताया कि उन्हें उत्तरी कोलकाता की जिम्मेदारी सौंपी गई है. मुंबई से गए उत्तर भारतीय नेताओें के नेतृत्व में कोलकाता में पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ता सडकों पर पदयात्रा कर पार्टी के लिए वोट मांग रहे हैं. दीक्षित बताते हैं कि उत्तरी कोलकाता में ज्यादातर उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग रहते है. हमें विश्वास है कि इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोलकाता में परिवर्तन होकर रहेगा.
पूर्व मंत्री व मुंबई से भाजपा विधायक आशीष शेलार भी पार्टी का प्रचार करने के लिए पश्चिम बंगाल गए मुंबई के भाजपा नेताओं में मुंबई भाजपा के उपाध्यक्ष अमरजीत मिश्र भी शामिल है. मिश्र जोरासान्को विधानसभा में मीना पुरोहित व चौरंगी विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी देवदत्ता माझी के प्रचार में शामिल हुए.

स्टार प्रचारकों में शामिल है कांग्रेस के नसीम खान

दूसरी ओर पश्चिम बंगाल के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के कार्याध्यक्ष नसीम खान भी पार्टी उम्मीदवारों के प्रचार के लिए कोलकाता पहुंचे हैं. कोलकाता पहुंचने पर एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया. खान महाराष्ट्र के एकमात्र कांग्रेस नेता हैं जिन्हें पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया हैं.

Related Articles

Back to top button