महाराष्ट्रमुख्य समाचार

आतंकियों की हिट लिस्ट पर महाराष्ट्र

आतंकी कार्रवाई का था षडयंत्र

* हिरासत में लिये गए तीन आतंकियों ने दी कबुली
मुंबई/ दि. 11- अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हरविंदरसिंह संघु उर्फ रिंदा के आतंकी मॉडुल के आधार पर महाराष्ट्र में एक बडी आतंकी वारदात करने की योजना तैयार की गई थी, इस आशय की सनसनीखेज जानकारी कल्याण में पकडे गए तीन संदेहीत आतंकवादियों ने अपने कबुली जवाब ेमें पुलिस को दी. जिससे अच्छी-खासी सनसनी मची हुई है.
हिरासत में लिये गए आतंकियों व्दारा दी गई जानकारी के मुताबिक पंजाब का कुख्यात गैंगस्टर सोनू खत्री इस समय यूएसए में हैं. जो बब्बर खालसा नामक आतंकी संगठन के गुर्गे व अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हरविंदरसिंह रिंदा का साथी है. इसी सोनी खत्री के इशारे पर महाराष्ट्र में आतंकी वारदात को अंजाम देने की योजना तैयार की गई. और वारदात को अंजाम देने के लिए आगामी कुछ दिनों में निर्देश मिलने वाले थे, ऐसी जानकारी शिवम अवतार महालो, गुरमुख नरेशकुमार सिंह उर्फ गोरा अमंदीप तथा कुमार गुरमेलचंद उर्फ रैन्चो ने पुलिस को दी है.

सीमा पार से मिलते थे हथियार व पैसे
आतंकी वारदात के लिए इन तीनों आतंकियों को विगत 6 माह के दौरान सोनू खत्री व्दारा वेस्टर्न यूनियन मनी ट्रान्सफर के जरिये 5 से 6 लाख रुपए भेजे गए थे. इसके साथ ही बब्बर खालसा नामक आतंकी संगठन के जरिये सीमा पार से आने वाले हथियारों का प्रयोग भी सोनू खत्री व्दारा दहशत फैलाने के लिए किया जाता था.

ठाणे में था ठिकाणा
पंजाब पुलिस के एन्टी गैंगस्टर स्क्वॉड के उपायुक्त राजन परमिंदर के मुताबिक सोनू खत्री के इशारे पर 6 आतंकी अंबाला होते हुए दिल्ली पहुंचे और यहां से वे तीन गुटों में विभाजित हो गए. पश्चात वे जून माह के दौरान बंगलुरु पहुंचे. जहां से सडक मार्ग के जरिये अंधेरी आये. इस दौरान जिंदा के जानी नामक हैंडलर ने इन आतंकियों के साथ फोन पर संपर्क साधते हुए उनके रहने की व्यवस्था थाना परिसर में की थी और इन आतंकियों ने थाना परिसर में अपना ठिकाणा बना रखा था.

Related Articles

Back to top button