महाराष्ट्र

यूपी और गुजरात से बेहतर थे महाराष्ट्र के हालात

कोविड संक्रमण काल को लेकर बोले मंत्री नवाब मलिक

पुणे/दि.1 – कोविड संक्रमण काल के दौरान महाराष्ट्र में हालात काफी बेहतर थे. यहां पर युपी और गुजरात जैसी स्थिति नहीं थी. इन दोनों राज्यों में मरीजों को ऑक्सिजन व बेड नहीं मिल रहे थे और वहां पर बडे पैमाने पर कोविड संक्रमितों की मौतें हुई, जबकि उस समय महाराष्ट्र सरकार ने बेहतर तरीके से हालात को संभाले रखा. इस आशय का दावा राज्य के अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक द्वारा किया गया.
मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि, यद्यपि महाराष्ट्र में लाखों लोग कोविड संक्रमण की चपेट में आये, लेकिन जो हालात देश के अन्य हिस्सों में देखे गये, वैसी स्थिति महाराष्ट्र में नहीं थी. महाराष्ट्र सरकार ने समय रहते तमाम आवश्यक उपाय किये और ऑक्सिजन की आपूर्ति सुचारू रखने की जिम्मेदारी भी उठायी. उस दौरान कुछ हद तक दवाईयों की किल्लत भी पैदा हुई थी. किंतु राज्य सरकार ने तुरंत ध्यान देकर दवाईयां उपलब्ध करायी. वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश, गुजरात व मध्यप्रदेश में लोग रास्तों पर मर रहे थे और उन्हें ऑक्सिजन व बेड भी नहीं मिल रहे थे. जहां गुजरात में कोविड संक्रमण की वजह से होनेवाली मौतों का आंकडा छिपाया गया. वहीं उत्तरप्रदेश में अंतिम संस्कार के लिए पैसे नहीं रहने पर मृतकों के शवों पर गंगा नदी में प्रवाहित कर दिया गया.
सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने पर भी किसी भी तरह का कोई गाजा-बाजा नहीं होने को लेकर पूछे गये सवाल पर मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि, हमारी सरकार द्वारा किया गया काम राज्य की जनता के सामने है. ऐसे में हमें कोई गाजा-बाजा करने की जरूरत ही नहीं.

Related Articles

Back to top button