महाराष्ट्र

महाविकास आघाड़ी एक साथ लड़ेगी आगामी मनपा चुनाव!

नई मुंबई./दि.26- राज्य में शीघ्र ही मिनी विधानसभा की ख्याति प्राप्त महानगरपालिका चुनाव का बिगूल बजेगा. राज्य के अनेक प्रमुख शहरों में मनपा चुनाव होंगे. इनमें नई मुंबई का भी समावेश है. नई मुंबई महानगरपालिका के भी चुनाव आगामी कुछ दिनों में होने वाले है. इस चुनाव की पार्श्वभूमि पर सभी पार्टियां काम में लग गई है. विषेष रुप से नई मुंबई महापालिका चुनाव महाविकास आघाड़ी एक साथ लड़ने की जानकारी सामने आयी है.
सूत्रों ने दी जानकारी के अनुसार नई मुंबई महापालिका चुनाव की पार्श्वभूमि पर महाविकास आघाड़ी के घटक पक्ष वाले शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस एवं कांग्रेस पार्टी के प्रमुख नेताओं की बैठक हुई. इस बैठक में एक साथ चुनाव लड़ने बाबत चर्चा हुई. इस चर्चा में जगह वितरण के फार्मुले पर भी चर्चा की गई. बैठक में राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेता शशिकांत शिंदे,शिवसेना नेता विजय नाहटा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष अनिल कौशिक उपस्थित थे. इस बैठक में 31 मई को घोषित होने वाले आरक्षण के पश्चात जगह विरतण का फार्मुला निश्चित करने बाबत निर्णय लिया गया. अब इस बैठक का निर्णय प्रदेश स्तर पर भेजे जाने की जानकारी सूत्रों ने दी है.
राज्य के अनेक महानगरपालिकाओं का कार्यकाल समाप्त होकर कई महीने बीत गए हैं. कोरोना संकट एवं ओबीसी के राजनीतिक आरक्षण के प्रश्नों के कारण यह चुनाव अब तक नहीं हुए. सर्वोच्च न्यायालय ने ओबीसी आरक्षण की याचिका पर सुनवाई करते समय कुछ दिनों पूर्व चुनाव आयोग को दो सप्ताह में चुनाव का कार्यक्रम घोषित करने का आदेश दिया. लेकिन इस पर चुनाव आयोग ने बारिश का कारण बताया. जिस पर सर्वोच्च न्यायालय ने जिन भागों में बारिश नहीं होगी, उन स्ताों पर तुरंत जून महीने में चुनाव लेने के आदेश दिये. जिसके चलते राज्य में जल्द ही महानगरपालिका चुनाव का बिगूल बजने के संकेत दिखाई दे रहे हैं.
* सभी पार्टियां काम पर लगी
दरमियान महानगरपालिका चुनाव की पार्श्वभूमि पर अब सभी पार्टी काम पर लग गई है. विरोधी पक्षनेता देवेन्द्र फडणवीस की मुंबई में गत दो सप्ताह में दो से अधिक जाहीर सभा हुई है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी जाहीर सभा ली,

Related Articles

Back to top button