महाराष्ट्र

महावितरण करेगी 20 लाख नए बिजली मीटर की आपूर्ति

ग्राहकों को तत्काल मीटर उपलब्ध करवाए जाएगें

मुंबई/दि.22 – कोरोना की पार्श्वभूमि पर बिजली मीटरों की किल्लत हुई थी. जिसमें यह किल्लत दूर करने के उद्देश्य से महावितरण कंपनी द्बारा निविदा अंतर्गत उपभोक्ताओं को 18 लाख सिंगल फेज तथा 1 लाख 70 हजार थ्री फेज नए बिजली के मीटर आपूर्ति किए जाने के आदेश द्बारा 1 लाख 44 हजार 904 बिजली मीटर महवितरण के पास उपलब्ध है. मार्च के अंतिम सप्ताह में 3 लाख 80 हजार बिजली मीटर की आपूर्ति महावितरण को की जाएगी.
महावितरण कंपनी द्बारा हर साल 8 से 9 लाख नए बिजली कनेक्शन दिए जाते है. मार्च 2020 के पश्चात कोरोना प्रादुर्भाव व लॉकडाउन के चलते नए बिजली मीटर उपलब्ध नहीं हुए थे. जून 2020 के पश्चात महावितरण कंपनी की ओर से 6 लाख 50 हजार 523 सिंगल फेज तथा 62 हजार 55 थ्री फेज ग्राहकों को नए कनेक्शन दिए गए है. किंतु मीटर के अभाव में ग्राहकों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इस उद्देश्य को लेकर उपलब्ध हुए बिजली के मीटर तत्काल ग्राहकों तक पहुंचाने के निर्देश महावितरण के मुख्य कार्यालय द्बारा दिए गए.
महावितरण के अध्यक्ष व व्यवस्थापकीय संचालक विजय सिंघल ने क्षेत्रिय कार्यालयों में बिजली मीटर की उपलब्धता के लिए एक वर्ष से अधिक कालावधि का नियोजन किया है जिसमें किसी भी परिस्थिती में बिजली मीटर की कमतरता नहीं आएगी. इसके लिए महावितरण की ओर से उपाय योजना की गई है. उसके अनुसार निविदा प्रक्रिया द्बारा सिंगल फेज के 18 लाख व थ्री फेज के 1 लाख 70 हजार ऐसे कुल 19 लाख 70 हजारनए बिजली मीटर के 10 फरवरी 2021 को आपूर्ति करने के निर्देश महावितरण कंपनी द्बारा दिए गए थे. व्यवस्थापकीय संचालक विजय सिंघल ने हाल ही में संपन्न बैठक में यह जानकारी दी.

Related Articles

Back to top button