महाराष्ट्र

कोविड दक्षता समिति कारखानों में बनाएं

मुख्यमंत्री की कामगार संगठनों के साथ बैठक

मुंबई/दि.23 – मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने कारखाना स्थलों पर कोविड दक्षता समिति स्थापित करने के निर्देश दिये हैं. गुरुवार को मुख्यमंत्री ने राज्य के कामगार संगठनों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बैठक की.
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से लड़ाई लड़ते हुए राज्य के उद्योग और अर्थचक्र शुरु रहना आवश्यक है. इसलिए कामगारों की सुरक्षा और उनके स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के लिए कार्यस्थल पर कोविड दक्षता समिति बनाई जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में 1 मई से 1 8 साल से अधिक आयु वर्ग वाले लोगों के टीकाकरण पर जोर दिया जाएगा. विभिन्न कामगार संगठन कंपनी मालिक के माध्यम से कामगारों के टीकाकरण के लिए प्रयास करें. मुख्यमंत्री ने कहा कि कामगारों को कोविड उपयुक्त व्यवहार को आत्मसात करना आवश्यक है. इसलिए कामगार संगठन कामगारों को बताएं कि कोरोना के नियमों का पालन करना कितना महत्वपूर्ण है.

कामगारों को आठ दिनों में मिलेगी मदद : मुश्रीफ

प्रदेश के श्रम मंत्री हसन मुश्रीफ ने कहा कि लॉकडाउन के कारण प्रभावित हुए पंजीकृत 12 लाख निर्माण कार्य कामगारों को 1500 रुपए का अनुदान अगले 8 दिनों में दे दिया जाएगा. मुश्रीफ ने कहा कि पंजीकृत निर्माण कार्य कामगार कल्याण योजना के तहत महाराष्ट्र इमारत व अन्य कामगार कल्याणकारी मंडल की निधि से यह अनुदान दिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button